hotels-in-prayagraj
hotels-in-prayagraj

Kumbh के दौरान इन Hotels में ठहरें
संगम नगरी इलाहाबाद जिसका नाम अब प्रयागराज हो गया है, उन भारतीय शहरों में से एक है जो पर्यटकों के साथ-साथ तीर्थ यात्रियों को भी अपनी तरफ आकर्षित करता है। यहां हर साल काफी संख्या में टूरिस्ट आते हैं जिनमें विदेशी पर्यटक भी शामिल हैं। गंगा, यमुना और सरस्वती- इन 3 नदियों के संगम के लिए मशहूर इस शहर में इस साल कुंभ का भव्य आयोजन हो रहा है जिसमें शामिल होने के लिए देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर से श्रद्धालु प्रयागराज पहुंच रहे हैं। अगर आप भी इस बार कुंभ का आनंद उठाने के लिए प्रयागराज जा रहे हैं और कुंभ के लिए विशेष तौर पर बनाई गई टेंट नगरी में नहीं रहना चाहते तो हम आपको बता रहे हैं इलाहाबाद रेलवे स्टेशन के पास स्थित उन होटलों के बारे में जो किफायती भी हैं और आरामदायक भी।

Hotel KanhaShyam
यह होटल इलाहाबाद के सबसे मशहूर होटल्स में से एक है। रेलवे स्टेशन से इसकी दूरी केवल 1 किमी के आसपास है। इस होटेल से आप शहर के किसी भी कोने में किसी भी समय आसानी से जा सकते हैं। यहां से कुंभ स्थल की भी दूरी ज्यादा नहीं है। इस होटेल में वाई-फाई के साथ-साथ वर्क डेस्क, सीटिंग एरिया, आरामदायक बेडिंग के साथ-साथ चाय-कॉफी और स्वादिष्ट साफ खाने की भी सुविधा मिलेगी। यह होटल हर तरह की सुविधाओं से भरपूर है। इस होटल में रेस्तरां, बार, स्विमिंग पूल और जिम की भी सुविधा है। यहां एक रात ठहरने का खर्च 6-7 हजार रुपये तक है।

Harsh Anand Hotel
प्रयागराज रेलवे स्टेशन से केवल 15 मिनट की दूरी पर स्थित होटल हर्ष आनंद यहां के सबसे लोकप्रिय होटल्स में से एक है। इस होटल से त्रिवेणी संगम की दूरी केवल 9 किमी है। यहां हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए उमड़ते हैं। होटल के चारों तरफ खूबसूरत गार्डन बनाया गया है और सारे कमरे सभी सुविधाओं से लैस हैं। कमरों में बेड, अटैच बाथरूम, सीटिंग एरिया और वाई-फाई की भी सुविधा उपलब्ध है। इस होटल में कई बड़ी पार्टियां और शादियां भी होती हैं। यहां एक रात के लिए 6 हजार रुपये तक रुपए देने पड़ सकते हैं।

Milan Palace Hotel
यह होटेल अपनी लोकेशन के लिए पूरे शहर में काफी मशहूर है। यहां से आप शहर के किसी भी महत्वपूर्ण जगह पर आसानी से किसी भी समय जा सकते हैं। इलाहाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन से इसकी दूरी केवल 2 किमी के आसपास है। मशहूर तीर्थ स्थल और कुंभ स्थल त्रिवेणी संगम से इसकी दूरी केवल 9 किमी है। जहां आप किसी भी सवारी से आसानी से जा सकते हैं। इस होटल में आपको हर तरह की मॉर्डन सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

Hotel Mandiram
होटल मंदिरम उन किफायती होटेल्स में से एक है जहां आपको कम कीमत में हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इलाहाबाद रेलवे स्टेशन से केवल 5 मिनट की दूरी पर ये होटेल स्थित है। यहां से 16 वीं सदी मे बने मशहूर इलाहाबाद किले की दूरी केवल 4 किमी है। यहां से त्रिवेणी संगम की दूरी केवल 6 किमी है। यहां आपको हर तरह की मॉर्डन फसीलिटी का आनंद मिल सकेगा। इस होटल में लॉन्ज और बार की भी सुविधा उपलब्ध है।

Crown Plaza Hotel
सभी सुविधाओं से भरपूर यह इलाहाबाद का एक किफायती होटल है। इलाहाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन से होटल क्राउन प्लाजा केवल 5 मिनट की दूरी पर स्थित है। यहां से शहर के सारे टूरिस्ट प्लेस बेहद करीब हैं। होटल के सारे कमरे सिंपल लेकिन वेल फर्निश्ड हैं। यहां वाई-फाई, वर्क डेस्क के साथ और भी सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां कैफे और फ्री पार्किंग की भी सुविधा उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here