Rajdhani Express

अगर नियमित रूप से ट्रेन से सफर करते हैं लेकिन ट्रेन टिकट पर डिस्काउंट या कैशबैक आपको नहीं मिल रहा तो आप भारतीय रेलवे के एक बड़े ऑफर से चूक रहे हैं। आम तौर पर रेलवे पर टिकट बुक करते समय क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान के समय रेलवे अलग से बुकिंग चार्ज लेता है लेकिन अब IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर कई वॉलेट से भुगतान करने के विकल्प भी मौजूद हैं जो कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं।

कैसे मिलेगा कैशबैक
यह कैशबैक आपको ट्रेन टिकट आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर टिकट बुक करने पर ही मिलेगा। लेकिन इसके लिए आपको भुगतान किसी ऑफर दे रहे किसी वॉलेट से करना पड़ेगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर कई वॉलेट लिंक है जिनके जरिए पेमेंट किया जा सकता है और ये वॉलेट अच्छा कैशबैक और डिस्काउंट दे रहे हैं।

कौनसे वॉलेट दे रहे हैं कैशबैक
IRCTC की वेबसाइट पर मोबिक्विक, फ्लिपकार्ट और पेटीएम इस समय डिस्काउंट और कैशबैक दे रहे हैं। मोबिक्विक वॉलेट से ट्रेन टिकट का भुगतान करने पर 10 फीसदी सुपर कैश मिलेगा। यह ऑफर आईआरसीटीसी की नई वेबसाइट और IRCTC के नए Rail Connect App पर भी उपलब्ध है। इसी तरह फ्लिपकार्ट के जरिए फोनपे ऐप से भुगतान करने पर 100 रुपए का कैशबैक है वहीं पेटीएम भी ट्रेन टिकट भुगतान पर 100 रुपए का कैशबैक दे रहा है। इसी तरह आईआरसीटीसी के SBI Card से भी Train Ticket Booking पर 10 फीसदी डिस्काउंट मिल रहा है। इस कार्ड से
टिकट बुक करने पर आपको बुकिंग के समय लगने वाले 1.8 फीसदी चार्ज से भी छूट मिलेगी।

IRCTC वेबसाइट पर ऐसे प्राप्त करें कैशबैक और डिस्काउंट
1.IRCTC की वेबसाइट पर लॉग इन करें
2. टिकट बुक करने के लिए जरूरी जानकारियां भरें।
3. इसके बाद भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here