Destination Wedding
Destination Wedding

ट्रैवलिंग का क्रेज लोगों में इस कदर बढ़ रहा है कि अब शादियां भी देश-विदेश में प्लान की जा रही हैं। इससे शादी के ग्रांड सेलिब्रेशन के साथ घूमना-फिरना भी हो जाता है। और तो और अगर आप थोड़ा बजट अफोर्ड कर सकते हैं तो बैचलर पार्टी का भी ट्रेंड जोरो-शोरों से इन है। इसके लिए गोवा लोगों की पसंदीदा जगह है। लेकिन अगर आप कुछ हटकर एक्सपीरिएंस लेना चाहते हैं इंडिया की इन जगहों पर शादी का प्लान बनाएं। जानना नहीं चाहेंगे इन जगहों के बारे में?

कुछ अलग एक्सपीरिएंस के लिए इंडिया की इन जगहों पर बनाएं शादी का प्लान

कोवलम बीच
गोवा की भीड़भाड़ से दूर कोवलम बीच बहुत ही खूबसूरत वेडिंग डेस्टिनेशन्स में से एक है। दिन ही नहीं यहां रात का नजारा भी बहुत ही खूबसूरत होता है। स्पा से लेकर जिम तक की तमाम सुविधाएं यहां के रिजॉर्ट्स में अवेलेबल होती हैं। बीच पर वेडिंग एन्जॉय करने के साथ ही रिलैक्सिंग वीकेंड मनाने के लिहाज से भी ये जगह बेस्ट है।

मांडू
मध्य प्रदेश में बसा मांडू मालवा के सुल्तान बाज बहादुर और उनकी खूबसूरत रानी रूपमती के प्यार की कहानी को बयां करता है। सतपुड़ा की पहाड़ियों के बीच बसा मांडू लगभग 2,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। मांडू खासतौर पर पहाड़ों और चट्टानों का इलाका है। मांडू में कई महल और तालाब हैं। जुलाई से मार्च के महीने में मांडू घूमने लायक होता है। यहां विदेशी सैलानी भी काफी संख्या में आते हैं। जहां तक शादी की बात है तो यहां इसे सेलिब्रेट करने का आइडिया बेस्ट रहेगा।

माउंट आबू
राजस्थान के सिर्फ जयपुर और जोधपुर ही नहीं माउंट आबू भी बहुत ही खूबसूरत टूरिस्ट और वेडिंग डेस्टिनेशन्स में से एक है। अरावली पहाड़ियों की ऊंची चोटियों के साथ ही हरे-भरे जंगल शादी समारोह को और भी यादगार बनाने का काम करते हैं।

पंचमढ़ी
मध्य प्रदेश में ही एक और जगह है पंचमढ़ी। यह बहुत ही खूबसूरत वाटरफॉल्स और वाइल्डलाइफ के लिए जाना जाता है। यहां शादी की प्लानिंग करना दोस्तों से लेकर रिश्तेदारों सबके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन होगा। सतपुड़ा की पहाड़ियों के बीच शादी के बंधन में बंधना बहुत ही यादगार रहेगा।

अलीबाग
मुंबई के सुहावने मौसम और प्यारे लोकेशन के बीच शादी के बंधन में बंधना अलग ही एक्सपीरियंस होगा। मुंबई से महज दो घंटे की दूरी पर स्थित अलीबाग में बेहद ही खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं। बीच पर शादी करने के शौकीनों के लिए इससे अच्छी जगह दूसरी नहीं हो सकती। मेहमानों के ठहरने के लिए आसपास बंगले की भी पूरी व्यवस्था है।

एलेप्पी
‘ईस्ट का वेनिस’ नाम से मशहूर केरल की ये जगह बहुत ही खूबसूरत है। वाटर लैगून्स और कैनाल्स वाली ये जगह शादी करने के लिए खूबसूरत होने के साथ ही अफोर्डेबल भी है। यहां कृष्णापुरम पैलेस, अलापुजहा बीच, आर ब्लॉक बहुत ही खूबसूरत जगहें हैं।

तिरुपति
तिरुपति बालाजी का मंदिर बहुत ही ज्यादा भीड़भाड़ वाली जगह होते हुए भी हिंदुओं के फेवरेट वेडिंग डेस्टिनेशन में शामिल है। बहुत सारी साउथ इंडियन शादियां इस मंदिर में हुई हैं। कई फिल्मों में शादी की शूटिंग के लिए भी इस मंदिर का इस्तेमाल किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here