goa-beach
goa-beach

गोवा में टूरिस्ट सीजन का आगाज हो चुका है और 4 अक्टूबर यानि गुरुवार को गोवा में सीजन की पहली चार्टड फ्लाइट लैंड करेगी जिसमें रूस से आने वाले पर्यटक होंगे। विदेशियों के साथ गोवा घरेलू पर्यटकों के लिए हॉट टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। पर्यटन सीजन शुरू होने से पहले गोवा में पर्यटकों के लिए सभी तरह की जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं। अगर आप भी छुट्टियां मनाने के लिए किसी अच्छे स्थान की तलाश कर रहे हैं तो गोवा का रूख कर सकते हैं।

बीच शेक्स समय से पहले तैयार
गोवा में इस बार बीच शेक्स को टूरिस्ट सीजन शुरू होने से काफी पहले तैयार कर लिया गया। बीच शेक्स एक प्रकार के लकड़ी की बने हुए हट्स होते हैं जो समुद्र तट पर लकड़ी से बनाए जाते हैं यहां से खूबसूरत समुद्र तट का नजारा दिखाई देता है। बीच शैक्स एक तरह के होटल के कमरों की तरह होते हैं जहां पर्यटकों को भोजन के साथ शराब भी परोसी जाती है। गोवा के समुद्र तटों पर हर साल 360 बीच शेक्स तैयार किए जाते हैं।

गोवा के प्रमुख आकर्षण
गोवा में सभी तरह के पर्यटकों के लिए कुछ न कुछ है। एडवेंचर टूरिज्म के अलावा पुर्तगालियों के समय की इमारतें और चर्च भी पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। गोवा में कई फेमस बीच हैं इसके अलावा गोवा के अंदरुनी इलाकों में भी कई पर्यटन स्थल हैं जहां आप अच्छा समय बिता सकते हैं।

गोवा जाने का सबसे अच्छा समय
गोवा में टूरिस्ट सीजन अक्टूबर से ही शुरू हो जाता है लेकिन गोवा जाने का सबसे अच्छा समय मध्य नवंबर से मध्य फरवरी माना जाता है। फरवरी के बाद से गोवा में तेज गर्मी पड़ने लगती है। हालांकि भारतीय पर्यटक यहां पूरे साल ही घूमने आते रहते हैं।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com
Previous articleअक्टूबर में पार्टनर संग घूमने के लिए ये हैं बेस्ट प्लेसेस
Next articleTour and Travel agent in Mira Road, Mumbai, Maharashtra

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here