Famous Places For Destination Wedding In India
Famous Places For Destination Wedding In India

सिलेब्रिटी से लेकर आम लोग तक, हर कोई इन दिनों डेस्टिनेशन वेडिंग ही करना चाहता। हमारे देश में ऐसे बहुत सी ऐसी जगहें हैं जो डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए काफी मशहूर हैं। जहां आपअपने रिश्ते को एक नाम देकर इस खास दिन को यादगार बना सकतै हैं।

Destination Wedding डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए खास हैं ये जगहें
शादी का दिन हर इंसान की जिंदगी का सबसे बड़ा और खास दिन होता है। इस दिन को लोग हर हाल में शानदार बनाना चाहते हैं क्योंकि इतना स्पेशल दिन हर रोज नहीं आता। लेकिन अब पारंपरिक तरीके से शादी करने के दिन गए क्योंकि आजकल डेस्टिनेशन वेडिंग काफी ज्यादा ट्रेंड में है। सिलेब्रिटी से लेकर आम लोग तक, हर कोई इन दिनों डेस्टिनेशन वेडिंग ही करना चाहता। हमारे देश में ऐसे बहुत सी ऐसी जगहें हैं जो डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए काफी मशहूर हैं। यहां हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बता रहें हैं जहां आप अपनी शादी करके इन दिन को आप भी खास और यादगार बना सकते हैं।

नीमराणा फोर्ट पैलेस
5 एकड़ में फैला ये पैलेस पहाड़ों के बीच है। 15 वीं सदी में बना नीमराणा फोर्ट पैलेस देश के सबसे पुराने धरोहरों में से एक है। गुम्बद के आकार का ये पैलेस बेहद खूबसूरत है। ये पैलेस दिल्ली-जयपुर हाईवे पर है। शहर के शोर-शराबे से दूर इस पैलेस की दीवारें जटिल और खूबसूरत नक्काशियों से तराशी हुई हैं। आप अपनी शादी के लिए इस जगह को चुन सकते हैं।

उम्मैद भवन पैलेस, जोधपुर
दुनिया के सबसे खूबसूरत और भव्य महलों में से एक उम्मैद भवन एक मंत्रमुग्ध करने वाली जगह है। पैलेस के सामने एक खूबसूरत लॉन है और इसका मारवाड़ हॉल 15वीं सदी में बने इस पैलेस को और खूबसूरत बनाता है। ये पैलेस अपने रॉयल और ग्रैंड शादिओं के लिए काफी मशहूर है। अगर आप हमेशा से एक पारंपरिक राजस्थानी शादी एक शाही अंदाज में करने का सपना देखा है तो ऐसे में ये पैलेस आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। बॉलिवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी निक जोनस के साथ इसी जगह पर शादी कर रही हैं। पार्क हयात, गोवा
अगर आप संमदर के किनारे डूबते हुए सूरज की रोशनी में सात फेरे लेना चाहते हैं तो पार्क हयात आपकी इस वेडिंग फैंटेसी को सच कर सकता है। सीसाइड लॉन, जंगल का जादुई लैंडस्केप, एलिगेंट बोटहाउस के बीच स्थित पार्क हयात को ये सारी चीजें ड्रिमी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट बनाती हैं। यहां शादी का प्लान बनाना एक सही डिसिजन हो सकता है। सिटी पैलेस , उदयपुर
सदियों पुराने पैलेस में सात जन्मों तक साथ रहने का वादा करना परियों की कहानी से कम नहीं है। विशाल कोर्टयार्ड ,बड़ा-सा खूबसूरत गार्डन और ये भव्य पैलेस आपके शादी को रॉयल बनाएंगे। इस पैलेस में दो घर हैं मानेक चौक जिसमें 1000 लोगों के रुकने का इंतजाम है और जीना महल जिसे रानी महल भी कहा जाता है इसमें 500 मेहमान रह सकते हैं। आप अगर एक भव्य शादी करना चाहते हैं तो सिटी पैलेस बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

ताज फलकनुमा, हैदराबाद
खूबसूरत मार्बल की सीढ़ियां,वेनेटियन झूमर,फाउन्टेन के बीच स्थित ये महल आपको नवाबी रॉयल्टी का एहसास दिलाएगा। हैदराबाद शहर से 2000 फीट की ऊंचाई पर स्थित ये ऐतिहासित पैलेस आपके रॉयल वेडिंग का गवाह बन सकता है। ये पैलेस काफी बड़ा और खूबसूरत है। इसकी दीवारों पर सुंदर पेटिंग्स की गई हैं ,यहां 101 सीटर डाइनिंग हॉल भी हैं जहां एक साथ 101 लोग खाना खा सकते हैं। सलमान खान ने अपनी छोटी बहन अर्पिता खान की शादी भी इसी ताल फलकनुमा पैलेस में ही की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here