kasauli
kasauli

पिछले कुछ समय में अपने देश में वीकेंड ट्रिप का चलन काफी बढ़ा है। विकेंड ट्रिप वह होती है जिसे आप सप्ताह के अंत में कर सकते हैं। इसके साथ ही वीकेंड के आस-पास कोई एक्सट्रा छुट्टी मिल जाए तो फिर क्या कहने। आज हम आपको एक ऐसे डेस्टीनेशन के बारे में बता रहे हैं, जहां आप दो दिन की छुट्टी में भी जाकर भरपूर मजा करने के साथ ही रिलैक्स भी कर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से करीब 60 किलोमीटर पहले और चंडिगढ़ से 40 किलोमीटर आगे बसा कसौली एक ऐसा ही खूबसूरत वीकेंड डेस्टिनेशन है, जहां आप आराम से दो दिन की छुट्टियां बिता सकते हैं। शहर के शोर शराबे से दूर कसौली एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। कसौली में करने के लिए बहुत सी ऐक्टिविटी मौजूद है। यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही कुछ खास चीजों के बारे में जो आपके कसौली यात्रा को यादगार बना देंगे…

ट्रेकिंग
किसी भी हिल स्टेशन को करीब से देखने और जानने का सबसे सही तरीका है ट्रेकिंग। कसौली में ट्रेकिंग के दौरान आप यहां की सुंदरता को देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। कसौली के मॉल रोड के साथ ही आप जाबली, सनसेट पॉइंट और लवर्स लेन तक ट्रेक कर सकते हैं।

लवर्स लेन
जैसा कि नाम से ही प्रतीत हो रहा है, यह लेन कपल्स के बीच बहुत फेमस है। इस लेन पर ट्रेक करते हुए कई ऐसे पॉइंट मिलेंगे जिनकी खूसबूरती को आप देखते रह जाएंगे।

शॉपिंग
शॉपिंग पसंद करने वाले लोगों के लिए यहां ज्यादा कुछ नहीं है, लेकिन जितनी दुकाने हैं यहां उनमें आपको आपकी पसंद का कुछ ना कुछ जरूर मिल जाएगा। यहां आप गर्म कपड़े, शॉल के अलावा कई फलों की भी खरीददारी कर सकते हैं।

तिब्बती खाना
कसौली में मिलने वाला तिब्बती खाना बहुत फेमस है। मॉल रोड पर मौजूद तिब्बती फूड स्टॉल पर आपको खाने की कई वरायटी मिलेगी। इसके साथ ही यहां मिलने वाली बेहतरीन चाय का स्वाद आपको जीवनभर याद रहेगा।

तो बिना ज्यादा वक्त गंवाए निकल जाइए कसौली के वीकेंड ट्रिप पर जहां आप शहर की भागदौड़ से दूर कुछ सुकून के पल बिता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here