khajuraho
khajuraho

आज भले ही डांस की अलग-अलग फॉर्म्स और स्टाइल देखने को मिलती हैं, लेकिन क्लासिकल डांस की बात ही कुछ और है। कंटेम्प्ररी से हिप-हॉप जैसे डांस फॉर्म्स होने के बावजूद भी क्लासिकल डांस फॉर्म्स के फैंस की कमी नहीं है। भारत की नृत्य कला और आर्टिस्ट को सम्मान देने के लिए खजुराहो डांस फेस्टिवल 20 फरवरी से शुरू हो गया है। इस फेस्टिवल में विभिन्न आर्टिस्ट कथक, भरतनाट्यम, ओडिसी, कुचीपुड़ी, मनीपुरी और कथकली जैसे डांस फॉर्म्स में अपना जलवा दिखाएंगे।

खजुराहो भले ही अपने मंदिरों के लिए मशहूर हो, लेकिन आप वहां इस डांस फेस्टिवल का लुत्फ उठाने के लिए भी जा सकते हैं। यह फेस्टिवल 26 फरवरी तक चलेगा। फेस्टिवल के लिए एंट्री बिल्कुल फ्री है और इसकी टाइमिंग शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक है।

कैसे पहुंचें खजुराहो फिल्म फेस्टिवल

  • प्लेन के ज़रिए: खुजराहो शहर का अपना सिटी एयरपोर्ट है, जोकि देश के विभिन्न हिस्सों से कनेक्टेड है। यहां से आप ऑटो या टैक्सी कर सकते हैं।
  • रेल और सड़क मार्ग के ज़रिए: एयरपोर्ट की तरह ही खजुराहो का अपना रेलवे स्टेशन भी है, जोकि ऐतिहासिक इमारतों से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। देश के सभी मुख्य स्थल रेलवे लाइन के ज़रिए खजुराहो रेलवे स्टेशन से कनेक्टेड हैं। वहीं बात करें सड़क मार्ग की, तो आप खजुराहो बस, ऑटो या फिर टैक्सी बुक करके भी जा सकते हैं।

तो अगर आप खजुराहो डांस फेस्टिवल जाने का प्लान कर रहे हैं तो फिर अपने बैग जल्दी पैक कर लें। इस फेस्टिवल में घूमने के अलावा आप वहां के अन्य पर्यटन स्थलों पर भी घूम सकते हैं।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com
Previous articleकिसी ‘खजाने’ से कम नहीं उत्तराखंड का हिल स्टेशन ‘पेओरा’, जानें इसके बारे में
Next articleपुरानी दिल्ली जाएं तो इन हलवाइयों के हाथ का मीठा जरूर खाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here