स्वतंत्रता दिवस पर लंबे वीकेंड के बावजूद ट्रैवल बुकिंग में सुस्ती
स्वतंत्रता दिवस पर लंबे वीकेंड के बावजूद ट्रैवल बुकिंग में सुस्ती

इस बार स्वतंत्रता दिवस हफ्ते के बीच में पड़ रहा है ऐसे में लोगों लोगों को 2 दिन की छुट्टी लेकर लॉन्ग वीकेंड मनाने का मौका मिल रहा है लेकिन इस बार की ट्रैवल बुकिंग पिछली बार की तुलना में थोड़ी कम है। लोग लॉन्ग वीकेंड की ट्रैवल बुकिंग कराने के बजाय लोग शॉर्ट ट्रिप पर वीकेंड डेस्टिनेशंस पर जाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। टूर ऑपरेटर्स को जितनी बुकिंग की उम्मीद थी उतना उत्साह पर्यटकों में देखने को नहीं मिल रहा है। हांलाकि कुछ टूर ऑपरेटर्स के मुताबिक इस बार ट्रैवल बुकिंग सामान्य है इसमें ज्यादा तेजी नहीं है।

रोड ट्रिप्स पर जा रहे हैं लोग
इस बार लोग लंबा वीकेंड मनाने के बजाय शॉर्ट रोड ट्रिप कर रहे हैं जिसमें वो कम समय में वापस आ रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के हफ्ते के बीच में पड़ने के कारण लोग लंबी बुकिंग नहीं करवा रहे हैं स्वतंत्रता दिवस शुक्रवार या सोमवार का पड़ता तो लोग लंबी बुकिंग करवाते। इस बार मिनी बस और कारों की बुकिंग ज्यादा हो रही है।

पिछली बार की तुलना में थोड़ा कम है उत्साह
स्टिक ट्रैवल के चेयरमैन सुभाष गोयल ने कहा कि इस बार पिछली बार की तुलना में पर्यटकों में लॉन्ग वीकेंड को लेकर थोड़ा कम उत्साह है। जितनी बुकिंग की उम्मीद की जा रही थी बुकिंग उतनी नहीं। पिछली बार की तुलना में इसमें थोड़ी कमी है।

आसपास के पर्यटक स्थलों पर फोकस
स्वतंत्रता दिवस पर एक दिन की छुट्टी पड़ने के कारण लोग अपने शहर के आसपास के प्रमुख पर्यटक स्थलों का रूख कर रहे हैं। राजस्थान में माउंट आबू, उदयपुर और जयपुर आदि कई स्थान आसपास के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

एयरलाइंस ने 15 अगस्त तक बढ़ाई सस्ती टिकट स्कीम
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कई एयरलाइन कंपनियां पर्यटकों को सस्ती टिकट का ऑफर कर रही हैं। जेट एयरवेज टिकट पर 30 फीसदी का डिस्काउंट दे रही है एयरलाइन ने ऑफर को 15 अगस्त तक बढ़ा दिया है। एअर इंडिया भी टिकट में 15 अगस्त तक बुकिंग कराने पर भारी छूट दे रही है। इसके अलावा गो एयर और ने भी अपने गो ग्रेट फेस्टिवल को 15 अगस्त तक बढ़ा दिया है।

Previous articleIndependence Day: आजादी से जुड़े प्रमुख स्थान, जरूर जाएं
Next article2000 साल से भी पुराना है द्वारकाधीश मंदिर, जानें कैसे पहुंचे यहां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here