Tattapani In Himachal Pradesh
Tattapani In Himachal Pradesh

अडवेंचर ट्रिप को पसंद करने वालों के लिए हिमाचल प्रदेश का तत्तापानी बेस्ट प्लेस है। शिमला से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तत्तापानी जाकर अडवेंचर के साथ जीने की इच्छा को पूरा कर सकते हैं। यहां सतलुज नदी की ठंडी धारा के बीच गर्म पानी का सोता बहता रहता है। इसलिए भी लोग इसको तत्तापानी के नाम से जानते हैं, क्योंकि तत्तापानी का मतलब गर्म पानी होता है।

ऐसा कहा जाता है कि कुछ साल पहले तक यहां के लोकल लोगों के अलावा इस जगह के बारे में कोई नहीं जानता है। बता दें कि तत्तापानी की ट्रिप बजट में होने वाली अडवेंचर ट्रिप है। यहां काफी संख्या में सैलानी आते हैं। वैसे तत्तापानी का दौरा कभी भी किया जा सकता है लेकिन खास कर सर्दियों के मौसम में जब पतझड़ का समय होता है, तब यहां जाने का मजा ही कुछ और है।

NBT

अडवेंचर ड्राइव
शिमला से तत्तापानी के बीच लगभग 50 किलोमीटर की दूरी में अडवेंचर ड्राइव का पूरा मजा लिया जा सकता है। इस पूरे रास्ते में यात्रा का दौरान पहाड़ों के आकर्षक नजारे देखने को मिलते हैं कि मन खुश हो जाता है। इसके अलावा रास्ते में धार्मिक स्थल भी पड़ते हैं। यहां देश भर से बाइकर ग्रुप्स ड्राइव के लिए आते हैं। इसके साथ ही लोग सतलुज नदी के किनारे साइकलिंग का मजा भी लेते हैं।

NBT

ट्रेकिंग का मजा
अगर ट्रेकिंग का शौक रखते हैं तो आपके लिए जगह बिल्कुल पर्फेक्ट है। देवदार के जंगलों के बीच ट्रेकिंग करने का अलग ही मजा आता है। ट्रेकिंग करने के दौरान रास्ते में कई वाटरफॉल मिलते हैं, जिन्हें देखकर मन मुग्ध हो जाता है। तत्तापानी में ट्रेकिंग का काफी चर्चित स्पोर्ट एक्टीविटी है।

NBT

रिवर राफ्टिंग का रोमांच
तत्तापानी में देश भर के लोग रिवर राफ्टिंग करने के लिए आते हैं। सतलुज नदी में लोटी से शुरू होकर चाबा तक के ट्रैक रिवर राफ्टिंग होती है। यहां नीले रंग के चमचमाते पानी में राफ्टिंग करने का अलग ही रोमांच है। इसके अलावा तत्तापानी में वोटिंग करने का आनंद भी ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here