Street Food In Mumbai During Ramdan
Street Food In Mumbai During Ramdan

माह-ए-पाक रमजान में लोग अल्‍लाह की इबादत के साथ ही इफ्तार और सहरी में साथ बैठकर मोहब्‍बत भी बांटते हैं। तो ऐसे में खाना लजीज हो इसका भी ख्‍याल रखा जाता है। तो अगर आप मुंबई या फिर आसपास रहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताना चाहेंगे, जहां रमजान के मुकद्दस मौके पर तकरीबन एक मिलियन से भी ज्‍यादा लोग शिरकत करते हैं। साथ ही लाजवाब पकवानों का स्‍वाद चखते हैं। तो फिर इस रमजान अगर आपका स्‍ट्रीट फूड चखने और अपनों को चखाने का दिल करे तो मुंबई की इन गलियों में जरूर जाएं…

लजीज है मोहम्‍मद अली रोड

अगर आप मुंबई के हैं या फिर कहीं आसपास के हैं तो रमजान में मोहम्‍मद अली रोड जरूर जाएं। यहां मिलने वाले पकवानों का स्‍वाद बॉलिवुड ऐक्‍टर्स भी खूब चखते हैं। जी हां मोहम्‍मद अली रोड पर मिलने वाली माशाअल्‍लाह बिरयानी, निहारी, पेशावरी बर्रा, रेशमी बर्रा, चिकन रेशमी टिक्‍का, रूमाली रोटी, सीक कबाब और चिकन बिरयानी का स्‍वाद लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। इनका स्‍वाद एक बार चखने वाले यहां हर साल रमजान के मुबारक मौके पर पहुंचते हैं।

भेड़ी बाजार का स्‍पेशल चि‍कन और आइसक्रीम

मुंबई की प्रसिद्ध भेड़ी बाजार यूं तो हमेशा ही गुलजार रहती है लेकिन रमजान यहां बेहद खास होता है। यहां मिलने वाला चिकन स्‍पेशल माना जाता है। इसकी एक वजह यह भी है कि बॉलिवुड ऐक्‍टर संजय दत्‍त भी यहां के चिकन के फैन हैं। यही वजह है कि यहां के चिकन का एक नाम संजू बाबा चिकन भी है। इसके अलावा यहां की आइसक्रीम का स्‍वाद भी लजीज है क्‍योंकि यहां मिलने वाली आइसक्रीम किसी फैक्‍ट्री में नहीं बनती बल्कि होममेड होती है।

इबादत भी स्‍वाद भी

Pydhonie Mandvi रोड पर स्थित मिनारा मस्जिद में इबादत के अलावा पकवानों का भी अपना ही जायका है। यहां मिलने वाले मरहबा रोल्‍स और मरहबा चिकन के लिए लोगों को घंटों लाइन में लगना पड़ता है। इसके अलावा यहां मिलने वाला नल्‍ली निहारी और शीरमाल भी काफी प्रसिद्ध है। दूर-दूर से लोग यहां अपने परिवार और दोस्‍तों के साथ रमजान के मौके पर इसका स्‍वाद चखने आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here