diwali-mumbai
diwali-mumbai

Diwali (दिवाली) के मौके पर कपड़े, जूलरी आदि से लेकर घर को सजाने के लिए भी खरीददारी की जाती है। शॉपिंग के लिए जाने पर लोग उम्मीद करते हैं कि उन्हें इन सभी सामानों में ढेर सारी वरायटी मिले ताकि वह पुरानी स्टाइल और दूसरों से हटकर चीजें खरीद सकें। मुंबई में शॉपिंग के लिहाज से कई जगह हैं जहां आपकी यह विश पूरी हो सकती है। तो चलिए जानते हैं दिवाली के लिए मुंबई की बेस्ट शॉपिंग प्लेसेस।

लोहार चौल
मुंबई के कालबादेवी में स्थित लोहार चौल मार्केट ज्यादा फेमस भले ही न हो लेकिन यहां आपको कम दामों में अच्छा सामान मिल सकता है। वरायटी के मामले में भी यह बाजार पीछे नहीं है। होलसेल मार्केट होने के कारण यहां पर आपको कम दामों में काफी सारा सामान मिल सकता है। यहां पर लाइट्स, दीये और डेकोरेशन के आइटम्स में भी आप कई डिजाइन पा सकते हैं।

माटुंगा (सेंट्रल) मार्केट
भीड़भाड़ वाले दादमार्केट र से थोड़ी ही दूरी पर स्थित माटुंगा (सेंट्रल) मार्केट लाइट्स आदि खरीदने के लिए बढ़िया विकल्प है। दिवाली के मौके पर यहां आपको दुकानदार 100 रुपये तक में बेहतरीन लाइट्स बेचते मिलेंगे। ऐसे में आप घर को रोशन करने के लिए जितनी चाहे उतनी लाइट्स खरीद सकते हैं।

भुलेश्वर मार्केट
अपने घर और ऑफिस को फेस्टिव लुक देने के लिए मुंबई के भुलेश्वर मार्केट से बेहतर ऑप्शन शायद ही हो। यहां पर आपको कई प्राकर के लैंप्स, डेकोरेशन आइटम्स, रंगोली के कलर, रंगोली के लिए स्टेन्सिल्स, रंगोली स्टिकर्स और दीये मिल जाएंगे, जिनमें से आप अपनी पसंद के अनुसार चुनाव कर सकते हैं।

हिल रोड, बांद्रा
बांद्रा की शॉपिंग स्ट्रीट हिल रोड, हर बजट के लोगों के लिए बेस्ट शॉपिंग प्लेस है। दिवाली के लिए यहां आप अपनी पसंद के अनुसार या तो आलीशान बुटीक के अंदर खरीददारी करेंगे, या फिर सड़क के किनारे सामान बेचने वालों से समान लेंगे। शॉपिंग के बाद आप फेमस Hearsch बेकरी के स्वादिष्ट बर्गर्स का स्वाद ले सकते हैं।

हिंदमाता बाजार
दिवाली पर ट्रडिशनल ड्रेस पहनने का मन है, तो दादर के इस थोक कपड़ा बाजार हिंदमाता बाजार में आपको जरूर जाना चाहिए। यहां की दुकानों पर आपको अलग तरह की ड्रेस और रेडीमेड डिजाइन के साथ ही रॉ मटेरियल खरीदने के भी कई विकल्प मिलेंगे। साड़ी, सलवार कमीज, सूट, लहंगा, शेरवानी, गाउन या सूट सभी आपको एक ही छत के नीचे मिल जाएंगे। खास बात यह है कि यहां के सामान की कीमतें बाजार मूल्य से कम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here