Teej Eve
Teej Eve

दिल्ली में 3 ‘दिल्ली हाट’ स्थित हैं। 7 अगस्त तक इन तीनों दिल्ली हाट में तीज मेला लगेगा। इसमें आपको तीज की मस्ती के साथ ही रक्षाबंधन की खरीदारी के लिए सभी जरूरी चीजें मिलेंगी। यहां शॉपिंग के साथ ही आप कई प्रतियोगिताओं में भाग लेकर इंजॉय कर सकते हैं। दिल्ली में तीनों दिल्ली हाट, जनकपुरी, आईएनए और पीतमपुरा में स्थित हैं।

इंजॉयमेंट के लिए बहुत कुछ
मेले का आयोजन दिल्ली टूरिज़म डिपार्टमेंट द्वारा कराया जा रहा है। यहां त्योहार की धूम और परंपराओं का पूरा ध्यान रखा गया है। आप यहां पांरपरिक झूले झूलने का लुत्फ ले सकते हैं। खाने-पीने के लिए बड़ी संख्या में स्टॉल्स हैं। इन स्टॉल्स पर घेवर और दूसरी मिठाइयों के साथ ही अन्य राज्यों की प्रसिद्ध मिठाइयां भी टेस्ट की जा सकती हैं। यहां राजस्थान पर्यटन और साहित्य कला परिषद की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

NBT

राखी की खरीदारी और उपहार
दिल्ली हाट के इस मेले में रेग्युलर शॉप्स के साथ ही कई नई शॉप और स्टॉल्स पर हैंडीक्राफ्ट का कलेक्शन देखा जा सकता है। रक्षाबंधन के लिए सुंदर-सुंदर राखियां खरीद सकते हैं। आप राखी पर अपने भाई-बहन को देने के लिए यहां से गिफ्ट भी खरीद सकते हैं। जनकपुरी और पीतमपुरा स्थित दिल्ली हाट में यह मेला 4 अगस्त, रविवार तक ही रहेगा। जबकि आईएनए स्थित दिल्ली हाट में 7 अगस्त तक मेले की धूम रहेगी।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com/
Previous articlePlaces to visit in Bilaspur
Next articleKrishna Temple Of Karnatak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here