Baga-beach
Baga-beach

इस बार की छुट्टियां आप Goa में बिताने वाले हैं और वहां बागा बीच पर जाने का प्लान बनाया है तो गलती से भी गूगल मैप्स का इस्तेमाल न करें। इससे जुड़ी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जो बताती है कि लोग क्यों बागा बीच के लिए गूगल मैप्स का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दे रहे हैं।

वायरल हो रही तस्वीर में एक बैनर नजर आ रहा है। इस पर लिखा है, ‘आपको गूगल मैप्स द्वारा मूर्ख बनाया जा रहा है। यह रोड आपको बागा बीच की ओर नहीं ले जाएगी। पीछे मुड़ें और लेफ्ट टर्न लें। यहां से बागा बीच एक किलोमीटर की दूरी पर है।’

क्या है मामला
इस बैनर को जहां लगाया गया है वह स्थान बागा बीच से महज एक किलोमीटर की दूरी पर है। लोग गूगल मैप्स के इस्तेमाल से यहां तक पहुंच तो जाते हैं लेकिन इसके बाद जो रास्ता मैप पर दिखता है वह गलत है। इस चक्कर में कई यात्री रास्ते भटक चुके हैं।

टूरिस्ट को इस स्थिति से बचाने के लिए स्थानीय लोगों ने उस रास्ते पर ही बैनर लगा दिया है, जहां से गूगल मैप्स बागा बीच का गलत रास्ता शो करता है। सोशल मीडिया पर भी कई लोग कॉमेंट्स के जरिए इस बात की पुष्टि करते दिखे कि जो रास्ता फोटो में दिखाया गया है वहां से वह भी कई बार गूगल मैप्स के कारण रास्ता भटक चुके हैं। कुछ यूजर्स ऐसे भी रहे जिन्होंने स्थानीय लोगों का बैनर लगाने और लोगों को चेताने के लिए धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here