snowfall
snowfall

Manali में बर्फबारी से पर्यटक खुश
पूरा उत्तर भारत इस वक्त जबरदस्त ठंड की चपेट में है। खासकर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है। हिमाचल प्रदेश के फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक मनाली और kufri में तो पारा शून्य से नीचे माइनस में चला गया है।

Manali में भी लगातार हो रही बर्फबारी के कारण यहां का तापमान शून्य से 3.6 डिग्री नीचे यानी माइनस 3.6 डिग्री दर्ज किया गया जबकि डलहौजी में तापमान माइनस 1.9 डिग्री और कुफरी में माइनस 4.5 डिग्री और धर्मशाला में माइनस 1.8 डिग्री दर्ज किया गया।

लाहौल-स्पीति का केलॉन्ग माइनस 12 डिग्री तापमान के साथ राज्य का सबसे ठंडा इलाका रहा। वहीं हिमाचल की राजधानी और मशहूर हिल स्टेशन शिमला की बात करें तो यहां के मॉल रोड, रिज, यूएस क्लब और जाखू की पहाड़ियों पर अगले कुछ और दिनों तक बर्फबारी की संभावना है। शिमला में मिनिमम टेंपरेचर माइनस 0.7 डिग्री दर्ज किया गया और यहां 5 सेंटीमीटर तक बर्फ गिरी।

बर्फबारी जहां हिमाचल के लोकल लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है वहीं, पर्यटक इसे लेकर काफी खुश हैं। टूरिस्ट्स को स्नोफॉल देखने का मौका मिल रहा है और वे इसे लेकर खासे एक्साइटेड हैं।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com
Previous articleSabarimala Temple
Next articleसैलानियों के लिए स्वर्ग है Kerala का Wayanad, घूमने को है इतना कुछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here