Himachal Heavy Rain
Himachal Heavy Rain

अगर आप स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हिमाचल प्रदेश के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर घूमने की योजना बना रहे हैं तो अपनी योजना पर एक बार फिर से विचार कर रहें। हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसके अगले कुछ दिनों तक रुकने की उम्मीद नहीं है। हिमाचल प्रदेश भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड की घटनाएं हुई हैं इसलिए बहुत से हाइवेज को बंद कर दिया गया है जिससे हजारो पर्यटक फंस गए हैं।

अगले एक हफ्ते तक बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के अधिकतर पहाड़ी इलाकों में अगले एक हफ्ते तक बारिश आने का अनुमान है। राज्य के मौसम विभाग के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस तक राज्य में लगातार बारिश आने का अनुमान है। मंडी जिले के नेहरी टाउन में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 235 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। इसके बाद धर्मशाला (110 मिलीमीटर), शिमला (100 मिलीमीटर), सोलन में (57 मिलीमीटर) बारिश पिछले 24 घंटों में हो चुकी है।

मनाली और शिमला हाइवे बंद
भारी बारिश के कारण सोमवार को मंडी टाउन के पास मनाली-शिमला नैशनल हाइवे 21 को बंद कर दिया गया। जिससे हजारों यात्री रास्ते में ही फंस गए। इसी तरह जबली टाउन के पास सोलन में चंडीगढ़-शिमला नैशनल हाइवे-5 को भी बंद कर दिया गया। वहीं किन्नौर जिले में भी लैंड स्लाइड के कारण रोड के एक बड़े हिस्से को बंद कर दिया गया।

हिमाचल में इन स्थानों पर जाने से बचें
किन्नौर, शिमला, चंबा, मंडी, कुल्लू और सिरमौर जिले बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इन इलाकों में लैंड स्लाइड और भारी बारिश के कारण रोड बंद कर दिए गए है। भारी बारिश के कारण मंडी और शिमला जिलों में सोमवार को सभी स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here