भारतीय रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए नए-नए टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है। कई पैकेज हैं जिनमें आपको एक बार में कई शहर या दार्शनिक स्थल घूमने का मौका मिलता है। ऐसा ही एक पैकेज ‘आस्था तीर्थ काशी यात्रा’ है। इसमें रेलवे आपको पुरी, कोणार्क, कोलकाता, गया, वाराणसी और इलाहाबाद जैसी धार्मिक जगहें घूमने का मौका देता है। जानिए इस पैकेज के बारे में खास बतें…

जैसा कि नाम से स्पष्ट है, इस पैकेज में धार्मिक स्थलों की यात्रा शामिल है। यह पैकेज 9 दिन और 10 रातों के लिए है। भारत दर्शन ट्रेन से यह सफर 1 मई 2019 से 10 मई 2019 तक होगा। 1 मई को मदुरै से यात्रा की शुरुआत होगी फिर पुरी, कोणार्क, कोलकाता, गया, वाराणसी और इलाहाबाद होते हुए 10 तारीख को मदुरै पर आकर यात्रा समाप्त होगी। इस पैकेज में स्लीपर क्लास कोच में यात्रा, रात को रुकने का प्रबंध, सुबह की चाय, नाश्ता, लंच, डिनर और पीने के लिए रोज का 1 लीटर पानी शामिल है।

ध्यान रखें, इस पैकेज में निजी जरूरतों का सामान (कपड़ें, दवाइयां) शामिल नहीं है। साथ ही मंदिरों या स्थलों में लगने वाला टिकट भी यात्री को खुद को वहन करना होगा। इस पैकेज की कीमत की बात करें तो ‘आस्था तीर्थ काशी यात्रा’ पैकेज के लिए रेलवे ने 9450 रुपये की कीमत तय की है। इसमें जीएसटी शुल्क भी शामिल है। इस पैकेज को लेने वालों के लिए रेलवे ने सलाह दी है कि वे अपना तकिया, बेडशीट, कपड़े सुखाने के लिए तार, सेफ्टी वाला बैग, मग के साथ बाल्टी, टॉर्चलाइट, छाता और दवाई साथ लाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here