mysore
mysore

मैसूर पैलेज भी घूम पाएंगे आप
आईआरसीटीसी टूरिज्म अपने भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन टूर के अंतर्गत लेकर आया है पोंगल वकेशन स्पेशल टूर पैकेज जिसमें साउथ इंडिया के 6 फेमस डेस्टिनेशन्स पर घूमने का मौका आपको मिल रहा है। 5 दिन और 4 रात वाले इस टूर पैकेज की शुरुआत तमिलनाडू के मदुरै से हो रही है। इस टूर पैकेज में ट्रेन से सफर करना है और टूर की कीमत 5 हजार 635 रुपये प्रति व्यक्ति है।

16 से 20 जनवरी 2019 के बीच टूर
वैसे तो टूर की शुरुआत मदुरै से हो रही है लेकिन अगर आप चाहें तो मदुरै के अलावा डिंडिगुल, त्रिची, वृद्धाचलम, विलुपुरम, चेन्नई, एगमोर और जोलरपेट्टई से भी ट्रेन बोर्ड कर सकते हैं। दक्षिण भारत के जिन 6 डेस्टिनेशन्स पर आपको घूमने का मौका मिलेगा वे हैं- नंजनगुड, मेलकोटे, श्रीरंगापट्टीनम, तलाकावेरी, कुर्ग और मैसूर। यह टूर 16 जनवरी 2019 से 20 जनवरी 2019 के बीच चलेगा।

खाना-पीना साइटसीइंग भी शामिल
इस टूर पैकेज में ट्रेन से यात्रा का खर्च, फ्रेश होने के लिए धर्मशाला, हॉल या डॉर्मेट्री में रुकने का खर्च, सुबह की चाय-कॉफी, ब्रेकफस्ट, लंच और डिनर के साथ हर दिन 1 लिटर की पानी की बोतल और साइटसीइंग का खर्च शामिल है। इस दौरान आप कई प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन कर पाएंगे, कुर्ग में नैचरल ब्यूटी को करीब से देख पाएंगे, तिब्बत मॉनेस्ट्री घूमने का मौका मिलेगा। साथ ही मैसूर में चामुंडी हिल्स, मैसूर पैलेस और बृंदावन गार्डेन घूमने का मौका भी मिलेगा।

साउथ केरल स्पेशल टूर
पोंगल स्पेशल के अलावा 22 से 26 जनवरी के बीच साउथ केरल स्पेशल नाम से भी एक टूर पैकेज है जिसकी शुरुआत भी मदुरै से ही हो रही है और इसमें केरल की फेमस जगहें- गुरुवायुर, अलापुझा, कोच्चि, अथीरापल्ली जैसी जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा। इसमें भी ट्रेन का ही सफर होगा और टूर पैकेज की कीमत 5 हजार 830 रुपये प्रति व्यक्ति है।

नॉर्थ केरल स्पेशल टूर
नॉर्थ केरल स्पेशल टूर की शुरुआत भी मदुरै से हो रही है जिसमें कोझिकोड, वायनाड और कसारगोड जैसी जगहों पर घूमने का मौका मिल रहा है। इस टूर पैकेज की कीमत भी 5 हजार 830 रुपये प्रति व्यक्ति है। और टूर 22 से 26 जनवरी के बीच होगा।

रथ सप्तमी स्पेशल टूर पैकेज
इसके अलावा रथ सप्तमी स्पेशल नाम से भी एक टूर पैकेज है जिसमें द्वारका तिरुमला, सिम्हाचलम, श्रीकुरमम और अन्नावरम जैसी जगहों पर घूमने का मौका मिल रहा है। इस टूर की डेट 9 से 13 फरवरी के बीच है और इस टूर पैकेज की कीमत 6 हजार 160 रुपये प्रति व्यक्ति है।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com
Previous articleसैलानियों के लिए स्वर्ग है Kerala का Wayanad, घूमने को है इतना कुछ
Next articleTamilnadu international Balloon Festival 2019, परिवार के साथ करें इंजॉय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here