Irctc Offers 7 Days Sufi Circuit Tour Package

‘भारत दर्शन टूरिस्ट ट्रेन’ के बाद अब IRCTC ने शुरुआत की है ‘आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ की जिसके जरिए कम बजट में टूर पैकेजेज उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। IRCTC लेकर आया है कि महज 7 हजार 560 रुपये प्रति व्यक्ति के खर्च में 7 रात और 8 दिन का टूर पैकेज जिसमें 5 जगहों की सैर करवायी जाएगी। टूर की शुरुआत दरभंगा से होगी और यह टूर 15 से 22 अक्टूबर 2018 के बीच जारी रहेगा।

7 दिन में 5 डेस्टिनेशन की सैर
इस खास टूर पैकेज का नाम सूफी सर्किट रखा गया है और इसमें लखनऊ, दिल्ली, अजमेर, आगरा और फतेहपुर सीकरी जैसे डेस्टिनेशन्स की सैर करवायी जाएगी। बाकी के पैकेजेज की तरह इसमें भी ट्रेन के सफर के अलावा होटल में ठहरना और ब्रेकफस्ट, लंच और डिनर 3 वक्त का खाना शामिल है। वैसे तो टूर की शुरुआत दरभंगा से हो रही है लेकिन आप चाहें तो दरभंगा के अलावा समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, छपरा, सीवान या गोरखपुर में से किसी भी जगह से ट्रेन में चढ़ सकते हैं।

साइटसीइंग की भी है व्यवस्था
चूंकि यह टूर पैकेज सूफी सर्किट है लिहाजा लखनऊ में इमामबारा और जामा मस्जिद, दिल्ली में हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह, लाल किला, कुतुब मीनार और जामा मस्जिद की सैर, अजमेर में दरगाह शरीफ की सैर, आगरा में ताजमहल और आगरा फोर्ट की सैर और फतेहपुर सीकरी में भी साइटसीइंग की व्यवस्था है।

IRCTC के पास भी बेहतरीन हॉलिडे पैकेजेज का ऑप्शन
IRCTC के जरिए न सिर्फ आप अपनी ट्रेन या फ्लाइट की टिकट बुक कर सकते हैं बल्कि दूसरी ट्रैवल वेबसाइट्स की ही तरह IRCTC के पास भी बेहतरीन हॉलिडे पैकेजेज का ऑप्शन है और वह भी बेहद कम कीमतों पर। ऐसे में अगर आप परिवार और दोस्तों के साथ या फिर अकेले ही कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन बजट कम है तो हम आपको बता रहे हैं IRCTC के उन टूर पैकेजेज के बारे में जो 10 हजार रुपये की रेंज में अवेलेवल है…

  • 10 रात और 11 दिनों का यह बेहतरीन पैकेज है जिसमें आप एक साथ 7 जगहों की सैर कर सकते हैं और वह भी सिर्फ 10 हजार 820 रुपये खर्च कर। भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के जरिए इस पैकेज में महाकलेश्वर, ओमकारेश्वर, जयपुर, पुष्कर, त्र्यम्बकेश्वर, शिरडी और पंडरपुर की यात्रा करवायी जाती है। ट्रेन का बोर्डिंग स्टेशन मदुरै है। ट्रेन जर्नी के अलावा इस पैकेज में होटल में ठहरना और 3 वक्त का खाना- ब्रेकफस्ट, लंच और डिनर शामिल है।
  • अगर आप भी वैष्णौदेवी की यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो इससे बेहतर टूर पैकेज आपको और नहीं मिल सकता क्योंकि इसमें आपको वैष्णो देवी के साथ ही मथुरा, हरिद्वार और अमृतसर घूमने का मौका भी मिल रहा है और वह भी महज 8 हजार 500 रुपये प्रति व्यक्ति के खर्च में। इस टूर पैकेज में ट्रेन से सफर, होटल में ठहरना, घूमना-फिरना और 3 वक्त का खाना शामिल है।
  • अगर आप बेंगलुरु में रहते हैं और आसपास कहीं घूमने के बारे में सोच रहे हैं तो यह टूर आपके लिए बेस्ट हो सकता है। इसमें आपको बेंगलुरु में लोकल साइटसीइंग करवाने के अलावा मैसूर और कुर्ग की भी सैर करवायी जाती है। कुर्ग को स्कॉटलैंड ऑफ इंडिया के नाम भी जाना जाता है और यह एक बेहतरीन हिल स्टेशन है। इस टूर पैकेज में सड़क मार्ग के जरिए यात्रा करनी होगी। इसके अलावा होटल में ठहरना और खाने पीने का खर्च भी इसमें शामिल होगा।
  • 4 रात और 5 दिन के गोवा के इस टूर पैकेज की शुरुआत मुंबई से होगी जिसमें आप ट्रेन से मुंबई से गोवा के बीच का सफर करेंगे जो हमेशा के लिए आपकी यादों में बस जाएगा। गोवा के होटल में ठहरना, साइटसीइंग, मंडोवी नदी पर बोट क्रूज का सफर, गोवा के ज्यादातर बीचेज पर घूमना फिरना और 3 वक्त का खाना शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here