ram-setu-irctc
ram-setu-irctc

Tamilnadu अपनी बेजोड़ खूबसूरती ही नहीं बल्कि अपने कई ऐतिहासिक स्थलों और मंदिरों के लिए भी मशहूर है। अगर आप इस बार तमिलनाडु की ट्रिप का प्लान कर रहे हैं तो फिर रेलवे का यह खास पैकेज आपके लिए ही है। दरअसल आईआरसीटीसी ने तमिलनाडु के मंदिरों की सैर और दर्शन के लिए एक स्पेशल पैकेज अनाउंस किया है और इसे ‘रामसेतु एक्सप्रेस-तमिलनाडु टेंपल टूर’ नाम दिया गया है।

खास बात यह है कि यह टूर पैकेज काफी किफायती है। मात्र 4,885 रुपये में आप Tamilnadu के मंदिरों की सैर कर सकते हैं। इस पैकेज के तहत जो जगहें कवर होंगी वे हैं – श्रीरंगम, त्रिची, रामेश्वरम, मदुरै, तंजौर और कुंभकोनम। रामसेतु एक्सप्रेस के लिए कुछ बोर्डिंग स्टेशन हैं, जहां से आपको यह ट्रेन मिल सकती है जैसे कि तंबरम (Tambaram), चेंगलपट्टू (Chengalpattu), Tindivanam, Villupuram और Vridhachalam आदि.

इस पैकेज से जुड़ी सारी जानकारी आप यहां इस बॉक्स में देख सकते हैं:

बता दें कि पिछले कुछ वक्त से रेलवे ने अपने धार्मिक पैकेजों की एक सीरीज चला रखी है। इस सीरीज़ के तहत वह कई धार्मिक पैकेज अनाउंस कर चुकी है। जहां पिछले साल रेलवे ने भारत और श्रीलंका में मंदिरों से जुड़े स्थानों की यात्रा के लिए रामायण एक्सप्रेस की शुरूआत की थी, तो वहीं महाराष्ट्र में धार्मिक स्थानों के लिए सात दिवसीय टूर और बौद्ध महत्व वाले स्थलों को कवर करने के लिए समानता एक्सप्रेस टूरिस्ट ट्रेन की शुरुआत की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here