Irctc Amritsar Tour Package
Irctc Amritsar Tour Package

भारतीय रेलवे की ट्रैवल ऐंड टूरिज़म विंग अपने उन यात्रियों के लिए एक खास टूर पैकेज लेकर आई है, जो अमृतसर घूमने की चाहत रखते हैं। अगर आप भी इस खूबसूरत शहर की सुंदरता, धार्मिकता और टूरिज़म को इंजॉय करना चाहते हैं तो इस पैकेज का लाभ ले सकते हैं। अमृतसर के लिए इस टूर पैकेज की शुरुआत नई दिल्ली से होगी।

इस टूर की खासियत यह है कि आप इसे वीकेंड पर इंजॉय कर सकते हैं। यह टूर हर शुक्रवार और शनिवार को शुरु होगा। आपको लंबी प्लानिंग की जरूरत नहीं है। मात्र एक रात और दो दिन का है यह टूर पैकेज। टूर की शुरुआत 24 अगस्त से हो रही है। तीन लोगों के ग्रुप के लिए आपको 5 हजार 545 रुपए खर्च करने होंगे। टूर की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह 6:45 से होगी। यहां से सभी यात्री सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस से अमृतसर के लिए रवाना होंगे।

टूर पैकेज में ब्रेकफास्ट की सुविधा दी जा रही है। यात्री ट्रेन में ही ब्रेकफास्ट करेंगे। अमृतसर में Hotel Country Inn & Suite में रुकने की व्यवस्था होगी या इसी क्लास के अन्य होटल में ठहरने की सुविधा दी जाएगी। यहां लंच के बाद सभी यात्री वाघा बॉर्डर पर घूमने के लिए जाएंगे। लौटकर डिनर की व्यवस्था होटल में ही उपलब्ध रहेगी। टूर के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

NBT

टूर के दूसरे दिन यात्री सुबह होटल में ही ब्रेकफास्ट करेंगे और फिर गोल्डन टेंपल के दर्शनों के लिए रवाना होंगे। यहीं से जलियांवाला बाग की सैर के लिए व्यवस्था होगी। यात्रियों के लिए लंच की सुविधा होटल में ही रखी गई है। लंच के बाद सभी यात्रियों को अमृतसर रेलवे स्टेशन लाया जाएगा। जहां से स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के जरिए सभी यात्री वापस दिल्ली आएंगे। इस टूर के लिए सिंगल सिटिंग के लिए आपको 8 हजार 90 रुपए चुकाने होंगे। तो डबल सिटिंग के लिए प्रतिव्यक्ति 5 हजार 995 रुपए का खर्च आएगा। वहीं, ट्रिपल सिटिंग में यह खर्च प्रतिव्यक्ति 5 हजार 545 रुपए आएगा।

NBT

अमृतसर एक ऐसा शहर है, जहां ऐतिहासिक धरोहर के साथ ही सांस्कृतिक धरोहर और धार्मिक विरासत का संगम देखने को मिलता है। आजादी के संघर्ष की यादें समेटे है यह शहर। यहां आप ‘जलियांवाला बाग’ देख सकते हैं। जहां आजादी के मतवाले निहत्थे लोगों पर अंग्रेजों ने गोलियां बरसाईं थी। आप यहां गोल्डन टेंपल देख सकते हैं। साथ ही आप यहां वाघा बॉर्डर और वहां होनेवाली बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी को देख सकते हैं।

हाइलाइट्स

-टूर वीकेंड्स पर शुरू होगा और मात्र 1 रात 2 दिन का टूर है।
-टूर की शुरुआत हर शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली से होगी।
-तीन लोगों के ग्रुप में मात्र 5 हजार 545 रुपए प्रतिव्यक्ति खर्च आएगा।
-पैकेज में दो ब्रेकफास्ट और दो डिनर शामिल हैं।
– रुकने की व्यवस्था होटल काउंट्री इन ऐंड सुइट्स या इसी क्लास के होटल में होगी।
– पैकेज के दौरान आप गोल्डन टेंपल, जलियांवाला बाग और वाघा बॉर्डर की सैर कर सकेंगे।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com
Previous articleTop Weekend Destinations In India
Next articleJanmashtami 2019: Visit Iskon Temple In Delhi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here