Irctc Darjeeling Tour Package

भारतीय रेलवे का कैटरिंग ऐंड टूरिज़म डिपार्टमेंट अपने यात्रियों के लिए दार्जिलिंग की सैर का खास टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के तहत यात्री कुर्सोंग और दार्जिलिंग की यात्रा कर सकेंगे। टूर पैकेज का नाम ‘ Darjeeling DHR Heritage Tour’ है। टूर के दौरान यात्री ट्रेन द्वारा यात्रा करेंगे।

आईआरसीटीसी के इस टूर की शुरुआत पश्चिम बंगाल के सियालदाह रेलवे स्टेशन से होगी। कंचनकन्या ऐक्सप्रेस ट्रेन द्वारा यात्री एक रात की यात्रा करते हुए न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेंगे। यात्रियों के लिए 3AC कोच की बुकिंग की जाएगी और टूर के पहले दिन रात का खाना ट्रेन में ही होगा। टूर के लिए डबल शेयरिंग का किराया 23 हजार 410 रुपए है और ट्रपिल शेयरिंग के लिए 21 हजार 860 रुपए है। यह टूर 18 अक्टूबर 2019 से शुरू हो रहा है और 23 अक्टूबर 2019 को समाप्त होगा।

रातभर यात्रा के बाद ट्रेन अगली सुबह न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी, यहां यात्रियों को पैक्ड नाश्ता दिया जाएगा और यहां से कुर्सोंग जाया जाएगा। होटल में चेक-इन करने के बद कुर्सोंग और माल रोड में शाम का वक्त घूमने-आराम करने और पर्सनल ऐक्टिविटीज के लिए फ्री रहेगा। पूरे टूर के दौरान यात्री दार्जिलिंग में स्टे करेंगे। इस तरह दार्जिलिंग की हसीन वादियों में 3 रात रुकने का अवसर मिलेगा। तीसरे दिन सुबह नाश्ता करने के बाद टाइगर हिल और साइट सीइंग के लिए यात्री निकलेंगे और शाम के वक्त दार्जिलिंग की सैर करेंगे। टूर के चौथे नोर्थ बंगाल और आस-पास के टूरिस्ट प्लेस की सैर यात्री करेंगे। इनमें कुर्सोंग सब-डिवीजन की खूबसूरत वादियां भी शामिल हैं। यात्रा के पांचवें दिन यात्री दार्जिलिंग से न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के लिए रवाना होंगे और रास्ते में कुछ जगहों पर साइट सीइंग करते हुए आएंगे। इनमें मिरिक लेक की सैर भी शामिल होगी। फिर कंचनकन्या ऐक्सप्रेस के 3AC कोच से यात्रा करते हुए सियालदाह रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। रास्ते में ट्रेन में ही रात के खाने की व्यवस्था होगी।

पैकेज में सुविधाएं
दार्जिलिंग की यात्रा के इस टूर पैकेज में 3AC का किराया, ट्रेन में दो पैक्ड डिनर और एक पैक्ड ब्रेकफास्ट, तीन रात दार्जिलिंग में ठहरना, तीन ब्रेकफास्ट और तीन डिनर और साइट सीइंग के लिए नॉन एसी व्हीकल से सफर से। इस पैकेज में ट्रैवल इंश्योरेंस और टूर मैनेजर भी शामिल है।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com
Previous articleBest Places to visit in Uttrakhand
Next articleJhulelal Tirathdham In Kutch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here