इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिजम कॉर्पोरेशन (IRCTC) यात्रियों के लिए नैनीताल, मुक्तेश्वर, भीमताल और सत्तल के लिए चार रात और पांच दिन का एक बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के तहत आप सिर्फ 14,900 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च करके इन बेहतरीन डेस्टिनेशन्स का लुत्फ उठा सकते हैं। आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, इस टूर की शुरुआत लखनऊ से प्रत्येक गुरुवार को होगी।

भारतीय रेलवे की पर्यटन शाखा IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट (www.irctctourism.com) के अनुसार, इस पैकेज के लिए एक व्यक्ति का खर्च 14,900 रुपए आएगा। इस टूर के लिए डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए अलग-अलग पैकेज हैं। अगर आप इस टूर पैकेज के तहत अक्टूबर 2019 और दिसंबर 2019 के बीच बुकिंग कराते हैं तो आपको डबल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 18,900 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 14,900 रुपए चुकाने होंगे। वेबसाइट के अनुसार, यह टूर लखनऊ से स्टार्ट होगा और रातभर की यात्रा के बाद अगले काठगोदाम पहुंचेगा।

काठगोदाम से एक घंटे की यात्रा के बाद यात्रियों को नैनीताल के एक थ्री स्टार होटल में शिफ्ट किया जाएगा। पैकेज के अनुसार, सभी यात्रियों को नैनीताल में 4 रातों के लिए आवास के साथ भोजन की भी व्यवस्था होगी। होटल से लेकर टूर में शामिल दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए वाहन की सुविधा उपलब्ध कराना भी टूर पैकेज का हिस्सा है। हालांकि IRCTC के अनुसार, किसी भी तरह की कमरे की सेवाओं या टूर पैकेज से अलग अतिरिक्त दर्शनीय स्थलों की सैर के लिए यात्रियों को अलग से पैसे खर्च करने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here