Irctc Offers Shillong, Guwahati Tour Package
Irctc Offers Shillong, Guwahati Tour Package

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज़म कॉर्पोरेशन (IRCTC)अपने उन यात्रियों के लिए खास टूर पैकेज लेकर आया है जो नोर्थ-ईस्ट इंडिया की खूबसूरती से रू-ब-रू होना चाहते हैं। गर्मी के इस मौसम में नोर्थ ईस्ट की हरियाली और खूबसूरती आपको रास आएगी। आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज नॉर्थ-ईस्ट एयर पैकेज है। अगर आप अपने देश के इन प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर राज्यों की सैर करना चाहते हैं तो यह पैकेज आपके लिए खास रहनेवाला है। क्योंकि यह एकदम बजट में है।

इस टूर पैकेज के लिए आपको 20,000 रुपए खर्च करने होंगे। इस पैकेज के तहत गुवाहाटी के प्रमुख पर्यटक आकर्षण नीलाचल पहाड़ी, चित्रचल पहाड़ी, बसिष्ठा में पुरातात्विक अवशेष और पौराणिक महत्व के अन्य पुरातात्विक स्थानों की सैर शामिल हैं। साथ ही ‘स्कॉटलैंड ऑफ द ईस्ट’ यानी शिलॉन्ग की यात्रा आप कर सकते हैं। यह टूर पैकेज कोलकाता से शुरू होगा और इसकी शुरुआत 10 अगस्त 2019 से होगी। टूर की अवधि 4 रातें और 5 दिन है। इस दौरान यात्री प्लेन से यात्रा करेंगे।

इस टूर पैकेज का नाम ‘स्प्लेंडर नॉर्थ ईस्ट एयर पैकेज एक्स कोलकाता’ है। पैकेज टैरिफ ट्रिपल शेयरिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 19,819 रुपए खर्च करने होंगे। फ्लाइट 6E-623 कोलकाता से 6:05 बजे रवाना होगी और 8:10 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी। जबकि टूर के अंतिम दिन वापसी की यात्रा के दौरान फ्लाइट संख्या 6E-572 गुवाहाटी से 18:05 बजे उड़ान भरेगी और 20:15 बजे कोलकाता पहुंचेगी।

टूर के पहले दिन यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, यात्री शिलॉन्ग में उमियम लेक, डॉन बॉस्को म्यूजियम, लेडी हाइडारी पार्क, वार्ड्स लेक जाएंगे। पृथ्वी पर दूसरी सबसे बड़ी जगह के रूप में जानी जाने वाली चेरापूंजी की यात्रा होगी और एलिफेंटा फॉल्स, नवाखालिकई फॉल्स, माव्सई केव्स डवान सिइम व्यू पॉइंट, इको पार्क, सात झरने, रामकृष्ण मिशन की सैर करेंगे। टूर के दूसरे दिन यात्री एशिया के सबसे स्वच्छ गांव मावलिननॉन्ग की यात्रा करेंगे। गुवाहाटी में, पर्यटक नाभागाड़ा मंदिर, कलाक्षेत्र और बालाजी मंदिर जैसे स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा करेंगे।

इस पैकेज में इकॉनमी क्लास में कोलकाता-गुवाहाटी-कोलकाता रिटर्न एयर टिकट, सभी स्थानों पर डबल शेयरिंग आधार पर आवास, यात्रा कार्यक्रम के अनुसार दर्शनीय स्थलों की सैर, भोजन-एमएपी (4 नाश्ता और रात का खाना) शामिल होंगे। हालांकि अन्य किसी भी तरह की सर्विस, जिसका टूर पैकेज में नहीं है, उन सुविधाओं के लिए यात्रियों को अलग से खर्च करना होगा। इनमें व्यक्तिगत खर्च जैसे कि कपड़े धोने, टेलीफोन कॉल, टिप्स और ग्रेच्युटी, मिनरल वॉटर, सॉफ्ट और हार्ड ड्रिंक, पोर्टरेज, स्टिल या वीडियो कैमरा शुल्क इत्यादि शामिल हैं। इनके अलावा पैकेज में मां कामाख्या मंदिर के लिए दर्शन टिकट, प्रवेश शुल्क और गाइड शुल्क आदि शामिल नहीं होंगे।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com
Previous articleHimalayan Golden Triangle Tour
Next articleWorld Wonders Replicas in Delhi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here