आंध प्रदेश में स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए बेहतरीन मौका है। इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) यात्रियों के लिए एक खास टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज में ट्रांसपॉर्टेशन से लेकर ठहरने और खाने की व्यवस्था भी रहेगी। इसके जरिए यात्री बिना किसी टेंशन के भगवान बालाजी के दर्शन कर सकेंगे। आईआरसीटीसी के इस पैकेज नाम Tirupati Balaji Darshan ex Kolkata है और इसकी शुरूआत 17 जनवरी 2020 से होने वाली है।

टूर पैकेज में यात्रियों के हावड़ी से तिरुपति व तिरुपति से हावड़ा आने-जाने के ट्रेन टिकट्स, एक ब्रेकफस्ट, एसी गाड़ी से साइट्सीइंग और रात में ठहरने के लिए डिलक्स होटेल की व्यवस्था शामिल है। इसके अतिरिक्त किसी भी तरह की अन्य सुविधा के लिए यात्री को अपनी ओर से खर्च करना होगा। ट्रेन टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी, लंच, डिनर और ट्रेन में खाना आदि इस पैकेज में शामिल नहीं हैं।

अरबों के खजाने के बाद भी आखिर क्‍यों गरीब हैं तिरुपति बालाजी

पैकेज की कीमत
आईआरसीटीसी के इस पैकेज की कीमत अलग-अलग है। यदि आप अकेले जाते हैं तो आपको 31, 640 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं दो लोगों के साथ जाने पर 19, 385 रुपये और तीन लोगों के साथ जाने पर 15, 715 रुपये देने होंगे। अगर आपके साथ बच्चा भी है तो 5 से 11 साल के बच्चे के लिए आपको 11, 845 रुपये चुकाने होंगे। इसमें बच्चे के लिए अलग से बिस्तर उपलब्ध करवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here