भगवान शिव के सबसे बड़े त्योहारों में से एक महाशिवरात्रि का त्योहार इस साल 21 फरवरी शुक्रवार को पड़ रहा है। इसी के मद्देनजर अगर आपके मन में भी देशभर में फैले भगवान शिव के 9 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने की इच्छा हो रही है लेकिन बजट कम है तो परेशान होने की जरूरत नहीं। IRCTC आपके लिए लेकर आया है कम खर्च में बेहतरीन टूर पैकेज। 12 रात और 13 दिन के इस पैकेज का नाम- महाशिवरात्रि नव ज्योतिर्लिंग यात्रा है जिसकी शुरुआत तमिलनाडु के तिरुनेलवेल्ली से 19 फरवरी को होने वाली है।

आना-जाना, ठहरना, खाना-पीना सब शामिल
IRCTC इस टूर पैकेज में भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के जरिए आपको यात्रा कराएगा जिसमें ट्रेन से आने-जाने का खर्चा, धर्मशाला में ठहरना, सुबह की चाय-कॉफी, ब्रेकफस्ट, दिन का लंच, रात का डिनर और 1 लीटर की पानी की बॉटल प्रतिदिन दिया जाना भी शामिल है।

भगवान शिव के 9 ज्योतिर्लिगों की सैर
डेस्टिनेशन्स की बात करें तो इस टूर पैकेज में देशभर में मौजूद भगवान शिव के 9 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाए जाएंगे जिसमें मध्य प्रदेश स्कित ओम्कारेश्वर, उज्जैन स्थित महाकालेश्वर, गुजरात स्थित सोमनाथ, महाराष्ट्र स्थित त्र्यम्बकेश्वर, भीमाशंकर, गृश्नेश्वर, औंधा नागनाथ, पर्ली वैजनाथ और तेलंगाना स्थित मल्लिकार्जुन स्वामी का मंदिर शामिल है।

15,320 रुपये प्रति व्यक्ति है खर्च
अब सबसे अहम बात टूर पैकेज का खर्च। ये एक बजट टूर पैकेज है और इसका खर्च 15 हजार 320 रुपये प्रति व्यक्ति है। इसमें 12 रात और 13 दिन का ट्रेन के स्लीपर क्लास से सफर, खाना-पीना, ठहरना सब शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here