Visit Kumbh Mela 2019
Visit Kumbh Mela 2019

कुंभ मेला 2019 के लिए आईआरसीटीसी ने हाल ही में कुंभ यात्रा स्पेशल भारत दर्शन ट्रेन की घोषणा की और अब भारतीय रेलवे कुंभ मेला जाने वाले लोगों के लिए एक और स्पेशल और रोमांचक ऑफर लेकर आई है। IRCTC ने प्रयागराज के अलावा उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों की सैर के लिए एक स्पेशल पैकेज की घोषणा की है।

ट्विटर के ज़रिए IRCTC ने इस ऑफर की घोषणा करते हुए लिखा, ‘अब मात्र 945 रुपये प्रति दिन में कुंभ मेला की सैर करें। आईआरसीटीसी एक भव्य पैकेज लेकर आया है, जिसमें आप जगन्नाथ मंदिर भी घूम सकते हैं।’

IRCTC भारत दर्शन पैकेज के तहत भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन भी चला रहा है और यह टूर पैकेज 30 जनवरी से शुरू होगा। वहीं वह एक और कुंभ स्पेशल ट्रेन भी चलाने वाला है, जिसके ज़रिए लोग पुरी और गंगासागर के दर्शन कर पाएंगे। यह ट्रेन पुरी, गंगासागर, बनारस और इलाहाबाद जैसी जगहों पर भी घुमाएगी। इस कुंभ स्पेशल ट्रेन में सेकंड और 3एसी क्लास सीटें हैं और टूरिस्ट इंदौर, देवास, उज्जैन, बैरागढ़, सौगोर, दमोह और कटनी से इल ट्रेन को पकड़ सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी यहां साझा की जा रही है:

पैकेज संबंधी जानकारी

यह पूरा पैकेज 9 रात और 10 दिनों का है। तो तैयार हो जाइए एक अलग और रोमांचक अंदाज में कुंभ मेला और उसके विभिन्न रंगों का लुत्फ उठाने के लिए।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com
Previous article26 जनवरी के उपलक्ष्य में बंद रहेंगे कई रास्ते और टूरिस्ट प्लेस, ध्यान रखें ये बातें
Next articleValentine’s Day Gifts: सूरजकुंड मेले में भी है इजहार-ए-मोहब्बत का सामान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here