Mumbai Local Markets
Mumbai Local Markets

लेटेस्ट फैशन की बात हो तो उस मामले में मुंबई के मार्केट्स का कोई मुकाबला नहीं है। यहां पर लोकल से लेकर इंटरनैशनल ब्रैंड्स के कपड़े बड़ी आसानी से मिल जाते हैं, लेकिन अगर बम्बइया कल्चर को फील करना है तो इस सिटी के लोकल मार्केट इसके लिए बेस्ट हैं।

कोलाबा कॉजवे
मुंबई जाएंगे तो वहां गेटवे ऑफ इंडिया तो जरूर जाएंगे। वहां घूमने के बाद पास ही में स्थित कोलाबा कॉजवे मार्केट जरूर जाएं। यहां पर आप सस्ती और अच्छी शॉपिंग का मजा ले सकेंगे। गेटवे ऑफ इंडिया से आप यहां सिर्फ 7 मिनट में पहुंच सकते हैं। इस मार्केट में आपको जूलरी से लेकर, कपड़े, हुक्का, कीचेन, ऐंटीक्स, शूज, बैग्स, बेल्ट्स, सनग्लासेस आदि सबकुछ मिलेंगे। यहां पर कई विंटेज कैफे भी हैं जहां आप कॉफी के साथ ही फूड का भी मजा ले सकते हैं। ये कैफेज काफी पॉप्युलर भी हैं यही वजह है कि यहां बड़ी संख्या में दूसरे देशों से आए पर्यटक भी देखने को मिल जाते हैं।

खाऊ गली
मुंबई जाकर वहां के लोकर जायके का मजा नहीं लिया तो एक्सपीरिंयस अधूरा ही रह जाएगा। अलग-अलग तरह के बम्बइया व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए खाऊ गली जाएं। यह पूरी गली ही खाने के स्टॉल्स से पटी पड़ी है। मुंबई में खाऊ गली कई जगह हैं, इनमें से घाटगोपर, माहिम, प्रिंसेस स्ट्रीट, कार्टर रोड, मोहम्मद अली रोड और एसएनडीटी सबसे ज्यादा मशहूर हैं।

मंगलदास मार्केट
थोक में कपड़ा खरीदना है तो इसके लिए मंगलदास मार्केट बेस्ट है। यहां पर आपको कई डिजाइनर्स और बुटीक के मालिक फैब्रिक चुनते मिल जाएंगे। नॉर्थ से लेकर साउथ तक के कपड़े यहां पर आसानी से मिल जाते हैं। अगर आपको अपने कपड़े डिजाइन करवाना पसंद है तो इस जगह जाना मत भूलिएगा।

क्रॉफोर्ड मार्केट
यह मुंबई का बहुत पुराना और फेमस होलसेल मार्केट है। यहां पर फेस्टिव डेकोरेशन से लेकर ड्राइफ्रूट्स, सब्जियां, होम डेकॉर आदि की चीजें सस्ते दामों में मिल जाती हैं। यहां हैंडमेड चॉकलेट्स भी मिलती हैं जिनका स्वाद आपने शायद पहले कहीं और नहीं चखा होगा। यह मार्केट सोमवार से लेकर शनिवार तक 11 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक खुला रहता है। शॉपिंग के लिए जाना है तो यहां या तो सुबह के समय या फिर शाम को 3:30 से 4 बजे के बीच जाएं।

हिल रोड और लिंकिंग रोड, बांद्रा
युवाओं के बीच में हिल रोड और लिंकिंग रोड मार्केट काफी पॉप्युलर हैं। यहां पर हर तरह की जलूरी से लेकर कपड़े सस्ते दामों में मिल जाते हैं, जो स्टूडेंट्स को स्टाइलिश बने रहने में मदद करता है। वैसे यहां पर कई मशहूर स्ट्रीट फूड स्टॉल्स भी हैं, जहां कई तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं। ऐसे में शॉपिंग के साथ ही लजीज फूड का मजा भी आप यहां ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here