मध्य प्रदेश के फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक ओरछा में अगले साल तीन दिवसीय फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। प्रदेश के मुख्य सचिव सुधि रंजन मोहंती ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ओरछा में अगले साल छह मार्च से तीन दिवसीय ‘ओरछा नमस्ते’ फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। ओरछा मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में एक शहर है और इसे प्रसिद्ध राम राजा मंदिर सहित कई मंदिरों, स्मारकों के साथ राजाओं के महलों के लिए जाना जाता है।

मोहंती ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘यह फेस्टिवल मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित किया जाएगा। यह फेस्टिवल अगले साल छह मार्च से आठ मार्च तक ओरछा में होगा।’ उन्होंने कहा कि इस फेस्टिवल के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मोहंती ने बताया कि ओरछा को सबसे बढ़िया हेरिटेज सिटी के लिए वर्ष 2017-18 में राष्ट्रीय पर्यटन अवार्ड मिल चुका है और विदेशी पर्यटकों के बीच भी यह बहुत मशहूर है।

मध्य प्रदेश में बेतवा नदी के किनारे स्थित ओरछा एक शाही शहर है। बारिश के सीजन में इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। नैचरल ब्यूटी के अलावा यह डेस्टिनेशन मंदिरों और महलों के लिए भी फेमस है। यहां पर 2 रात 3 दिन रुकने के लिए आपको खर्च करने पड़ेंगे केवल 4 हजार 500 रुपये। अगर आप ट्रैवल पैकेज में जाते हैं, तो यह खर्च महज साढ़े तीन हजार तक आ सकता है। यहां देखने लायक जगहों में राम राजा मंदिर, ओरछा का किला, जहांगीर महल, चतुर्भुज मंदिर और राजा महल शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here