travel gift ideas for raksha bandhan
travel gift ideas for raksha bandhan

हमेशा हम अपने भाई-बहनों से कितना भी झगड़ते रहें पर रक्षाबंधन मौका है उनके लिए प्यार जताने का। इस मौके पर वही पुराने घिसे-पिटे गिफ्ट देने के बजाय इस बार आप उन्हें उनकी हॉबी या पैशन से जुड़ा गिफ्ट दे सकते हैं। अगर आपकी बहन को घूमने का शौक है तो इस रक्षाबंधन मौका है उसे बढ़िया सरप्राइज देने का। यहां आपकी मदद के लिए हैं कुछ ऑप्शंस…

फेवरिट डेस्टिनेशन का टिकट
आपकी बहन काफी वक्त से किसी जगह जाना चाहती है और आप उसे वहां जाने और आने का टिकट गिफ्ट कर दें। उसे आपका यह गिफ्ट जरूर पसंद आएगा।

ट्रेकिंग बैकपैक
बहन को ट्रेकिंग बैकपैक दें, यह उसके बहुत काम आएगा। वह कितना घूमती है और उसकी जरूरत के हिसाब से आप ऑनलाइन ऑप्शंस चुन सकते हैं।

टेंट
जी हां, यह आपकी घुमक्कड़ बहन के लिए लाजवाब गिफ्ट रहेगा। टेंट बाजार और मार्केट में आसानी से मिल जाते हैं। अगर आपकी बहन कैंपिंग और ट्रेकिंग करती है तो उसे यह बहुत पसंद आएगा।

ट्रैवल जैकेट हुडी
चाहे हिमालय का कोई गांव हो या नैनीताल की खूबसूरत गलियां, कई पॉकेट्स वाले हुडी ट्रैवलर्स के लिए पर्फेक्ट हैं। इन हुडी में फुटकर पैसे, इयरफोन, चार्जर, पावर बैंक, दवाओं जैसी छोटी-मोटी चीजें रखी जा सकती हैं।

पावर बैंक
चार्जर और पावर बैंकी की अहमियत सिर्फ एक ट्रैवलर ही समझ सकता है। ट्रेकिंग, हाइकिंग या दूर-दराज के इलाकों में घूमन से मोबाइल की बैटरी खत्म हो जाती है ऐसे में पावर बैंक बेहद काम आते हैं।

स्लीप मास्क
स्लीप आई मास्क ट्रैवलर्स के लिए बहुत काम की अक्सेसरी है। लंबी फ्लाइट्स या बस जर्नी के दौरान यह बहुत काम आती है। यह कई तरह के फैब्रिक्स में आता है अपनी सिस्टर को स्पेशल फील करवाने के लिए आप बढ़िया सा स्लीप मास्क चुन सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here