बारिश में बीच पर करें इंजॉय
बारिश में बीच पर करें इंजॉय

बीचेज यानी समुद्र के किनारे की खूबसूरती बड़ी संख्या में पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। बारिश के मौसम में पानी अधिक होने की वजह से कुछ बीचेज पर जाना खतरे से खाली नहीं होता लेकिन कुछ बीचेज ऐसे भी जहां आप मॉनसून के सीजन में भी आराम से जा सकते हैं और खुलकर इंजॉय भी कर सकते हैं…

वरकला बीच, केरल
साउथ केरल में राजधानी थिरुवनंतपुरम के बॉर्डर के पास स्थित वरकला बीच दुनिया के टॉप 10 सीजनल बीचेज में से एक है। इस बीच पर आपको काफी दूर तक ऊंचे-ऊंचे और खड़े चट्टान नजर आएंगे और यह बीच अपने साफ-सुथरे और नीले पानी के लिए जाना जाता है। बीच के दोनों तरफ आपको छोटी-छोटी दुकानें और अच्छी खासी हरियाली देखने को मिलेगी। अगर आप शहर की भीड़भाड़ और शोरगुल से दूर कुछ वक्त रिलैक्स होकर बिताना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए ही है।

वैगटर बीच, गोवा
गोवा वैसे तो कई बीचेज के लिए दुनियाभर में फेमस है लेकिन वैगटर बीच पर आपको लाल रंग की ड्रमैटिक खड़ी चट्टानें दिखेंगी। यहां से सनसेट का बेस्ट नजारा दिखता है। बीच के पास ही कई इंडियन और मेडिटेरियन कैफेज भी हैं जहां मजेदार खाना और ड्रिंक्स मिलती है।

प्रॉमिनाड बीच, पुडुचेरी
पुडुचेरी के बेस्ट बीचेज में से एक है प्रॉमिनाड या रॉक बीच जो इस शहर के सबसे पॉप्युलर स्ट्रेचेज में से एक है। यहां सालों भर टूरिस्ट्स का तांता लगा रहता है। मॉनसून के दौरान यहां का वेदर भी सुहावना रहता है और बीच के किनारे वॉक करने के लिए यह एक परफेक्ट टाइम है। अगर बीच किनारे वॉक करते-करते भूख लग जाए तो आप यहां मौजूद कैफेज या रेस्तरां में जाकर पेट पूजा का मजा भी ले सकते हैं।

वेल्नेश्वर बीच, महाराष्ट्र
महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में स्थित वेल्नेश्वर बीच स्विमिंग और सनबेदिंग के लिहाज से परफेक्ट है। यह बीच अभी बहुत ज्यादा पॉप्युलर नहीं है और बहुत कम ही लोग इसके बारे में जानते हैं लिहाजा यह एक्सक्लुसिव बीच की तरह है। गांव के रास्ते होते हुए यहां पहुंचना पड़ता है और यहां की प्राकृतिक खूबसूरती किसी को भी अपना कायल बना लेती है। यहां बड़ी संख्या में आपको सुपारी के पेड़ भी दिख जाएंगे जो यहां की खासियत है।

गोकरण बीच, कर्नाटक
कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले में स्थित गोकरण, गोवा की ही तरह अपने बीचेज के लिए फेमस है। यहां तक पहुंचने के लिए आपको रास्ते में एक तरफ पहाड़, पर्वत और वेस्टर्न घाट नजर आएगा जबकि दूसरी तरफ अरब सागर। मॉनसून के दौरान यहां का तापमान कम रहता है और घूमने के लिहाज से यह जगह बेहद सुहावनी हो जाती है। यहां के बीचेज पर आप आराम से घूम सकते हैं और आसपास मौजूद दुकानों में टेस्टी खाने का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here