Cafes In Manali

ओल्ड मनाली गर्मी की छुट्टी बिताने के लिए भारत के सबसे अच्छे स्थानों में से एक है। जब आप मनाली में जाएं तो कुछ कैफे ऐसे हैं जहां जाकर आपको बहुत मजा आएगा। आइए आपको उन कैफे के बारे में बताते हैं…

लेजी डॉग
बहती हुई नदी के पास स्थित होने से यहां का माहौल काफी आकर्षक और सुकून भरा है। यहां आपको अच्छे खाने से लेकर ठंडी बीयर सस्ते दामों में मिल जाएंगे।

बॉर्न फ्री
यहां आप फ्रेंच फ्राइज और हनी फ्राइड पटैटो का लुत्फ उठा सकते हैं। बीयर के साथ संगीत को भी इंजॉय कर सकते हैं।

ड्रिफ्टर्स
ड्रिफ्टर्स मनाली के उन कैफे में से एक है जहां आपको सबसे अच्छा ब्रेकफस्ट मिलता है। यहां आपको एग बेनेडिक्ट और एग्स फ्लोरेंटाइन जैसी डिश जरूर ट्राई करनी चाहिए। इसके अलावा चिली हनी पटैटो और चिली चीजे भी काफी जायकेदार होता है। बैठने के अच्छे बंदोबस्त के साथ फ्लेवर्ड हुका मजा दोगुना कर देता है। यह कैफे ओल्ड मनाली के मनु टेंपल वे में है।

जॉनसन कैफे
यह मनाली के सबसे महंगे कैफे में से एक है। कैफे में हरा-भरा लॉन है जहां बैठकर आप ब्रेकफस्ट और लॉन्च कर सकते हैं। जॉनसन कैफे ट्राउट की 10 से ज्यादा डिशेज परोसने के लिए मनाली में प्रसिद्ध है। ट्राउट फिश और रोजमैरी चिकन यहां की स्वादिष्ट डिशेज हैं।

डाइलान्स टोस्टेड ऐंड रोस्टेड
इस कैफे को पहले डबल विजन के नाम से जाना जाता था। यह अपने ब्रेकफस्ट और कॉफी के लिए मशहूर है।

पीपल
अगर आप अपने दिन की शुरुआत संगीत से करना चाहते हैं तो आपके लिए यह बहुत अच्छी जगह है। कैफे लेजी डॉग के सामने स्थित इस कैफे में विदेशी पर्यटकों की भीड़ होती है।

कैफे 1947
यहां कैफे के अंदर के साथ-साथ बाहर बैठने की भी सुविधा है। आप बाहर बैठकर सामने बहती नदी के सुंदर दृश्य का लुत्फ उठा सकते हैं। यह मनाली का पहला म्यूजिक कैफे है। यहां हर तरह के स्वादिष्ट भोजन आपको मिल जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here