Weekend Getaways
Weekend Getaways

ऊटी की सैर पर जा रहे हैं तो इग्लू शेप के कैंप में रहने का मजा जरूर लें। जंगल के बीच में इग्लू कैंप और दोस्तों का साथ सच में आपके सफर को रोमांचकारी बना देगा। शहर की भागदौड़ भरी जिंदगी में क्या आपने कभी सोचा है कि तारों के नीचे सोना कैसा होगा? वो भी दूर तक पसरे किसी घास के मैदान में तंबू लगाकर! सोचकर इतना रोमांच पैदा हो रहा है तो असल में इस अनुभव से कितना मजा आएगा आप सोच सकते हैं।

वैसे, ऊटी अपने आप में एक कंप्लीट टूरिस्ट डेस्टिनेशन है और दुनियाभर में अपनी खूबसूरत साइट्स के लिए जाना जाता है। इन्हीं साइट्स के बीच अब सैलानियों को एक नया अनुभव दिया जा रहा है और वह है, घने जंगल के बीच एक कैंप साइट पर इग्लू टैंट के साथ कैंपिंग करना। ये इग्लू आकार के टेंट पारदर्शी बैलून की तरह होते हैं। ऊटी के विशाल जंगल और मंत्रमुग्ध करने वाली खूबसूरत पहाड़ियों के बीच यह कैंप साइट तैयार की गई है। यहां आप रात में जंगल में रुकने का मजा ले सकते हैं।

सेफ्टी और रेंट
ग्लास इग्लू टेंट में एक डबल बेड की व्यवस्था होती है और यह पारदर्शी होता है। हालांकि इसकी लोकेशन डिसाइड करते समय टूरिस्ट्स की प्रिवेसी का पूरा ध्यान रखा जाता है। जंगल में रुकने के दौरन भी सैलानियो की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाता है। इस मजेदार एक्सपीरियंस के लिए आपको एक रात के लिए डबल बेड वाले एक टेंट के लिए 4500 रुपए खर्च करने होंगे। यह किराया ट्रांसपैरेंट टेंट का है। अगर आप सामान्य टेंट में रुकते हैं तो आपको 2500 रुपए का भुगतान करना होगा।

ऐसे पहुंचे ऊटी
अगर आप तमिलनाडु के इस खूबसूरत शहर ऊटी में सैर का मजा लेना चाहते हैं तो आप सड़क, रेल और हवाई यात्रा में से कोई-सा भी विकल्प चुन सकते हैं। यदि आप सड़क मार्ग से यात्रा कर रहे हैं तो ऊटी का निकटतम शहर कोयंबटूर है। यहां पहुंचने के लिए आपको सड़क मार्ग से केवल तीन घंटे की दूरी तय करनी होती है। यदि ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं तो कोयंबटूर और मेट्टुपालयम निकटतम रेलवे स्टेशन हैं। वहीं अगर आप हवाई सफर के जरिए इस टूर पर आना चाहते हैं तब भी आपको कोयंबटूर एयरपोर्ट पर आना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here