Eastern Triangle Air Package
Eastern Triangle Air Package

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) अपने यात्रियों के लिए पूर्वी हिमालय की सैर का एक टूर पैकेज लेकर आया है। अगर आप गर्मियों की छुट्टियों के दौरान कहीं घूमने जाने की योजना बना रहे हैं तो यह पैकेज आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। इस पैकेज में आपके लिए कौन-सी सुविधाओं की पेशकश की जा रही है, यहां जानें…

कहां-कहां घूम सकेंगे
आईआरसीटीस के इस टूर पैकेज का नाम पूर्वी त्रिभुज एयर पैकेज (Eastern Triangle Air package)है। इस टूर के दौरान आप पांच रात और छह दिन हिमालय की सैर करेंगे। इस दौरान आपको पाइन व्यू नर्सरी, गोल्फ कोर्स, डर्बिन धरा हिल्स, त्सोमगो लेक (12,400 फीट) और बाबा हरभजन सिंह मेमोरियल (13200 फीट) गंगटोक शहर, हनुमान टोक, गणेश टोक, ताशी व्यू पॉइंट, फ्लावर पॉइंट से 52 किमी की दूरी पर स्थित दर्शनीय स्थल घूमने का अवसर मिलेगा। ब्रेबॉर्न पार्क, टाइगर हिल, घूम मठ, बटासिया लूप, जापानी मंदिर, चिड़ियाघर, एचएमआई और तिब्बती हस्तशिल्प केंद्र जैसी जगहों की आप सैर कर पाएंगे।

टूर का खर्च
इस यात्रा की शुरुआत 23 मई 2019 से होगी। पैकेज की लागत अलग-अलग तारीखों के लिए अलग-अलग है। यदि आप 23 मई और 8 जून को जाने की योजना बना रहे हैं तो पैकेज की लागत ट्रिपल शेयरिंग पर 30,540 रुपये प्रति व्यक्ति है। जबकि 28 मई के लिए ट्रिपल शेयरिंग पर लागत 30,640 प्रति व्यक्ति होगी। वहीं, 23 मई और 8 जून के लिए सीटों की कुल संख्या 24 है और 28 मई के लिए यह 18 है। दार्जिलिंग में आवास जय होटल, गंगटोक में होटल तारा पैलेस और कलिम्पोंग में होटल गार्डन रीच में होगा।

टूर की सुविधाएं
यात्री उड़ान संख्या यूके -725 पर सवार हो सवार होकर 7: 55 बजे बागडोगरा हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरेंगे और 10:00 बजे वहां पहुंचेंगे। इस पैकेज में एयरफेयर इकोनॉमी क्लास के लिए लिया गया है। रुकने की व्यवस्था डीलक्स होटल में डबल या ट्रिपल शेयरिंग, ब्रेकफास्ट और डिनर के साथ ही दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए एक्सक्लूसिव एसी वाहन आदि शामिल हैं।

यह ध्यान देनेवाली बात यह है कि पैकेज टैरिफ में एक्सक्लूजन गंगटोक बस स्टैंड हैं, यहां से लोकल ट्रांसपोर्ट द्वारा होटल पहुंचा जाएगा। व्यक्तिगत खर्च जैसे कि रूम हीटर, कपड़े धोने, टेलीफोन कॉल, टिप्स और ग्रेच्युटी इस पैकेज में शामिल नहीं हैं। सॉफ्ट या हार्ड ड्रिंक, राफ्टिंग, अतिरिक्त दर्शनीय स्थल या वाहन का अतिरिक्त उपयोग टूर पैकेज में शामिल नहीं है। इसके लिए यात्रियों को अलग से खर्च करना होगा।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com
Previous articleIrctc Launches Flight Package To Tirupati Balaji
Next articleIgloo-Shaped Transparent Tents In Ooty Are The New Cool Things

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here