Irctc Tourism Offers 9-Day Shimla, Manali Tour Package

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC ) शिमला और मनाली के लिए आठ रातों और नौ दिनों के टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। इस टूर पैकेज का सबसे बड़ा अट्रैक्शन है इसका बजट। जी हां, गर्मियों के मौसम में हिंदुस्तान के सबसे पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट्स की सैर के लिए आयोजित हो रहे इस टूर का बजट सुनकर आप खुशी से चहक जाएंगे। इस टूर पैकेज पर आपको मात्र 29,710 प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा।

IRCTC टूरिज्म की वेबसाइट irctctourism.com के अनुसार, इस टूर पैकेज का नाम ‘शिमला – मनाली समर स्प्लिट एसी टूरिस्ट ट्रेन (WZTT03)’ है। इस टूर की अवधि कुल 8 रात और 9 दिन है। इस दौरान आप शिमला और मनाली की खूबसूरत लोकेशंस को इंजॉय कर सकेंगे। इस टूर की शुरुआत स्पेशल एसी टूरिस्ट ट्रेन के साथ होगी और यह टूर 11 मई को पुणे से शुरू होगा।

IRCTC शिमला-मनाली टूर पैकेज डिटेल्स
अगर आप इस टूर पर तीन लोगों के ग्रुप में जाते हैं तो आपको थर्ड एसी से यात्रा करने के लिए 23 हजार 950 रुपए प्रति व्यक्ति के आधार पर चुकाना होगा। IRCTC या इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन भारतीय रेलवे की टिकटिंग शाखा है। आईआरसीटीसी टूरिज्म वेबसाइट के अनुसार, अगर आप इस ट्रिप को कपल टूर के रूप में इंजॉय करना चाहते हैं तो दो लोगों के लिए आपको 24 हजार 890 रुपए चुकाने होंगे।


पैकेज से जुड़ी डिटेल्स इस प्रकार हैं…

  • IRCTC के वेबसाइट के अनुसार, IRCTC के पैकेज के बोर्डिंग और डीबोर्डिंग पॉइंट्स में पुणे, कल्याण, वसई रोड, सूरत और वडोदरा शामिल हैं।
  • 3AC में ट्रिपल शेयरिंग के आधार पर प्रति व्यक्ति 23,950 रुपए का भुगतान करने की आवश्यकता है। जूकि 3AC में डबल ऑक्यूप्सी के लिए 24,890 रुपए चुकाने होंगे।
  • पैकेज में एसी रूम्स के साथ होटल में स्टे के साथ ही होटल से दर्शनीय स्थलों तक जाने के लिए एसी बस की सुविधा भी शामिल है। इसके अलावा टूर के दौरान नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का खाना शामिल है।

शिमला-मनाली टूर पैकेज की सुविधाएं

  • ध्यान देनेवाली बात यह है कि टूर के दौरान निजी जरूरतों के लिए आपको खुद ही खर्च करना होगा। इन्हें टूर पैकेज में शामिल नहीं किया गया है। जैसे कपड़े धोना, कपड़े प्रेस कराना या टूर पैकेज में शामिल जगहों के अतिरिक्त किसी और दर्शनीय स्थल पर जाना।
  • अगर आप इस टूर का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ट्रिप से जुड़ी पूरी जानकारी पढ़ें। इसके बाद टूर के लिए बुकिंग करा सकते हैं।
SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com/
Previous articleBest Places To Visit In Darjeeling
Next articleChar Dham Yatra Now Made Smoother With A Token System

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here