Tour Package
Tour Package

गुजरात देश का एक ऐसा राज्य है, जहां की संस्कृति और ऐतिहासिक समृद्धि सदा से ही पर्यटकों को आकर्षित करती रही है। इसके साथ ही गिर के शेर,थार के मरुस्थल और कच्छ के रण की खूबसूरती से सजा है गुजरात का भूभाग। कान्हा की राजधानी द्वारका भी गुजरात में ही है। सोमनाथ भगवान के रूप में 12 ज्योतिर्लिंगों में प्रथम रूप भी वहीं विराजमान हैं। आईआरसीटीसी अपने यात्रियों के लिए गुजरात की सैर का एक खास टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज का नाम है ‘Khushboo Gujarat Ki’।

NBT

अगर आप गुजरात की सुंदरता का लुत्फ लेना चाहते हैं तो इस टूर पैकेज के साथ आप सोमनाथ-दीव-पोरबंदर और द्वारका के दर्शन कर सकते हैं। यह टूर ट्रेन के थर्ड एसी से किया जाएगा और इसकी शुरुआत 8 सितंबर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से होगी। यह टूर कुल 6 रात और 7 दिन का है। आईआरसीटीसी द्वारा टूर पैकेज में ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा दी जा रही है। द्वारका पहुंचने पर रुकने की व्यवस्था लॉर्ड्स इन होटल सोमनाथ और जिंजर होटल द्वारका या इसी कैटिगरी के होटल में होगी। इस पैकेज में सिंगल सिटिंग के 25 हजार 820 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं, दो लोगों के लिए बुकिंग पर प्रतिव्यक्ति खर्च 20 हजार 260 रुपए आएगा। जबकि ट्रिपल सिटिंग के लिए प्रतिव्यक्ति 19 हजार 525 रुपए खर्च करने होंगे।

NBT

टूर के पहले दिन यात्री नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से यात्री उत्तरांचल एक्सप्रेस से सफर करेंगे। इसकी ट्रेन संख्या 19566 है। एक रात का सफर करने के बाद यात्री अगले दिन राजकोट जंक्शन पर पहुंचेंगे और फिर यहां से बस द्वारा सोमनाथ जाएंगे। यात्रा के दौरान डिनर और ब्रेकफास्ट ट्रेन में ही होगा। फिर सोमनाथ यात्रा के दौरान लंच का फ्री टाइम दिया जाएगा। तीसरे दिन से सोमनाथ, दीव,पोरबंदर और द्वारका की सैर शुरू होगी।

NBT

वापसी के लिए 13 सितंबर को यात्रियों को द्वारका रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली के लिए ट्रेन लेनी होगी। इस दौरान पैक्ड ब्रेकफास्ट यात्रियों को दिया जाएगा। लंच और डिनर ट्रेन में ही होगा। रातभर की यात्रा के बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर टूर का समापन होगा।

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com/
Previous articleHistorical Places to visit on Jodhpur to Udaipur Road Trip
Next articleSouth India Trip

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here