Nainital Special Tour Package
Nainital Special Tour Package

IRCTC टूरिज्म अपने यात्रियों के लिए नैनीताल, मुक्तेश्वर, भीमताल और सत्तल के लिए चार रात और पांच दिन का टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज का मुख्य आकर्षण है इसका टैरिफ। इसे तहत इस टूर का खर्च प्रतिव्यक्ति मात्र 13,050 रुपए है। टूर की शुरुआत लखनऊ से होगी। भारतीय रेलवे की पर्यटन शाखा आईआरसीटीसी टूरिज्म ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी दी है। लखनऊ से IRCTC या इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन द्वारा प्रदान किए जाने वाले इस पैकेज के तहत यह टूर हर गुरुवार को काठगोदाम के लिए शुरू होगा।

-irctctourism.com के अनुसार, इस पैकेज के लिए एक व्यक्ति का खर्च 13,050 रुपए आएगा। सिंगल, डबल और ट्रिपल ऑक्यूपसी के लिए अलग-अलग पैकेज हैं।

  • इस टूर के लिए यात्री द्वारा चुनी गई यात्रा की तारीखों के अनुसार टैरिफ अलग-अलग निर्धारित किया गया है। मई में अगर आप इस पैकेज के तहत बुकिंग कराते हैं तो आपको 2 लोगों के लिए 20 हजार 8 सौ 20 और तीन लोगों के लिए 16 हजार 300 रुपए चुकाने होंगे।
  • अगर आप इस टूर पैकेज की बुकिंग जुलाई से सितंबर और जनवरी से मार्च के बीच कराते हैं तो आपको दो लोगों के लिए 16 हजार 200 और तीन लोगों के लिए 13 हजार 50 रुपए चुकाने होंगे।
  • लखनऊ से काठगोदाम तक की यात्रा भारतीय रेलवे के थर्ड एसी कोच के जरिए होगी।

-IRCTC की वेबसाइट के अनुसार, इस टूर पैकेज में नैनीताल में तीन रातों के लिए आवास और भोजन की व्यवस्था शामिल है।

  • होटल से लेकर टूर में शामिल दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए वाहन की सुविधा उपलब्ध कराना भी टूर पैकेज का हिस्सा है।
  • अगर आप दो लोग इस पैकेज के तहत टूर की बुकिंग कराते हैं तो आपको 20 हजार 820 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं अगर आप ट्रिपल ऑक्यूप्सी लेते हैं तो आपको 16 हजार 300 रुपए का भुगतान करना होगा।
  • हालांकि IRCTC के अनुसार, किसी भी तरह की कमरे की सेवाओं या टूर पैकेज से अलग अतिरिक्त दर्शनीय स्थलों की सैर के लिए यात्रियों को अलग से पैसे खर्च करने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here