Ooty Summer Festival
Ooty Summer Festival

हर साल गर्मी के मौसम में ऊटी फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है। इस साल यह उत्सव 17 से 21 मई तक आयोजित किया जाएगा। हालांकि इस उत्सव से जुड़े कार्यक्रम लगभग पूरे महीने चलते हैं। इस साल 4 मई से इनकी शुरुआत हो चुकी है और यह क्रम 27 मई तक जारी रहनेवाला है। यानी मई के महीने में आप अपनी सुविधा के हिसाब से कभी भी ऊटी के उत्सव में शामिल होने जा सकते हैं….

नीलगिरि न केवल अपनी प्राकृतिक प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है बल्कि यहां आयोजित होनेवाला सालाना ऊटी समर फेस्टिवल भी दुनियाभर में प्रसिद्ध है।यदि आप दक्षिण भारत की यात्रा करना चाहते हैं तो इसके लिए यही सही समय है। ऊटी की सुंदरता और फेस्ट की रौनक आपकी छुट्टियों का मजा कई गुना बढ़ा देगी।

ऊटी फेस्टिवल में फ्लावर शो, फ्रूट शो, रोज शो और वेजिटेबल शो जैसे विशिष्ट शो का आयोजन होनेवाला है। इस साल ऊटी फेस्ट के 123 वें संस्करण का आयोजित होगा। इन सभी कार्यक्रमों के बीच फ्लॉवर शो सबसे अधिक आकर्षक होनेवाला है। इसका आयोजन 17 से 21 मई तक ऊटी के बॉटैनिकल गार्डन में होगा। जबकि फ्रूट शो का आयोजन 25- 26 मई को कुन्नूर के सिम पार्क में किया जाएगा।

तमिलनाडु के पर्यटन विभाग और भारत के पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित, विभिन्न शो और प्रदर्शन 4 मई से शुरू हो चुके हैं और 27 मई तक चलेंगे। नृत्य, संगीत से लेकर फूल और फल तक, गर्मियों में आयोजित होनेवाले इस उत्सव में हर चीज पर प्यार लुटाया जाता है। यह उत्सव बेहद खास है, जो कि ऊटी की जीवन शैली और संस्कृति को परिभाषित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here