Irctc Tour
Irctc Tour

आईआरसीटीसी की ‘भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ सबसे अफॉर्डेबल ट्रेंन्स में से एक है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में सैलानी इस ट्रेन से यात्रा करना पसंद करते हैं और देशभर के पर्यटन स्थलों की सैर करते हैं। खास बात यह है कि ट्रेन के माध्यम से भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को जो टूर पैकेज उपलब्ध कराता है, वे अलग-अलग रूट्स के माध्यम से देशभर के पर्यटन स्थलों को कवर करते हैं।

इसी कड़ी में इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) अपने यात्रियों के लिए नया टूर पैकेज लेकर आया। इसका नाम है ‘शिरडी ज्योतिर्लिंग ऐंड स्टेच्यू ऑफ यूनिटी यात्रा (NZBD249)’। इस टूर के दौरान यात्री अपना पूरा सफर रेल से तय करेंगे। टूर की शुरुआत हरिद्वार से होगी।

इस टूर पैकेज में यात्रियों के आने-जाने के टिकट के साथ ही नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का खाना शामिल है। खास बात यह है कि इस पैकेज के तहत यात्रियों को प्रति व्यक्ति 9 हजार 450 रुपए का भुगतान करना होगा। टूर के दौरान यात्रियों को सबसे पहले महाबलेश्वर के दर्शन कराए जाएंगे। इसके बाद यात्रा का क्रम ओमकारेश्वर, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी, भीमाशंकर, शिरडी, त्रयंबकेश्वर और घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शनों के साथ पूरा होगा।

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी, गुजरात
अगर आप इस टूर का हिस्सा बनना चाहते हैं लेकिन हरिद्वार से इसमें शामिल नहीं हो सकते हैं तो आप हरिद्वार के अलावा इस ट्रेन के अन्य बोर्डिंग पॉइंट्स जैसे, रुड़की, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ कैंट, गाजियाबाद, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर और जयपुर से भी शामिल हो सकते हैं। इस टूर की शुरुआत 19 जुलाई से हो रही है और 28 जुलाई को यह ट्रिप पूरा हो जाएगा। टूर से संबंधित सभी जानकारी आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here