Shiv Dhams Of Uttarakhand
Shiv Dhams Of Uttarakhand

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) अपने उन यात्रियों के लिए एक खास टूर पैकेज लेकर आया है, जो उत्तराखंड स्थित भगवान शिव के धामों के दर्शन करना चाहते हैं। अगर आप भी शिव की नगरी हरिद्वार सहित उत्तराखंड के अन्य शिव धामों की सैर करना चाहते हैं तो इस पैकेज का लाभ ले सकते हैं।

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम ‘शिव धाम ऑफ उत्तराखंड’ है और इसका पैकेज कोड है ‘SHR066’। यह 6 रात और 7 दिनों का टूर रहेगा। इस टूर के दौरान यात्री हरिद्वार, ऋषिकेश, रुद्रप्रयाग, चोपटा, तुंगनाथ और दिल्ली के डेस्टिनेशंस को कवर किया जाएगा। यह टूर हर शुक्रवार से शुरू होगा। टूर की शुरुआत तेलंगाना राज्य के सिकंदराबाद शहर से होगी।

इस टूर के दौरान यात्री रेल से सफर करेंगे और अपनी सुविधा के अनुसार वे थर्ड एसी या स्लीपर का चुनाव कर सकते हैं। यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा इस पैकेज के तहत दी जा रही है। साथ ही टोल, पार्किंग और जीएसटी पैकेज का ही हिस्सा है। पहले दिन यात्री एक दिन और रात का सफर करके दिल्ली पहुंचेंगे। टूर के अंतर्गत उनके आराम और नाश्ते का इंतजाम होगा। फिर सड़क मार्ग से दिल्ली से हरिद्वार का सफर तय होगा। इसके बाद हरिद्वार, रुद्रप्रयाग में दो-दो दिन का स्टे और घूमने की व्यवस्था होगी।

इस टूर पैकेज के लिए सिंगल सिटिंग के लिए यात्री को 22 हजार 473 रुपए चुकाने होंगे। वहीं, डबल सिटिंग पर यह टूर पैकेज आपको 18 हजार 762 रुपए का पड़ेगा। अगर आप ट्रिपल सिटिंग की बुकिंग करते हैं तो पैकेज का टैरिफ 17 हजार 525 रुपए देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here