Irctc Starts Kumbh Special Train With Puri Gangasagar Darshan
Irctc Starts Kumbh Special Train With Puri Gangasagar Darshan

प्रयागराज में कुंभ मेले में लगातार दूर-दराज से लोग पहुंच रहे हैं। मकर संक्रांति के पर्व के शुरू हुआ कुंभ मेला 4 मार्च को महाशिवरात्रि पर खत्म हो जाएगा। दुनिया भर से लोग कुंभ में संगम में स्नान करने के लिए आ रहे हैं। ऐसे में IRCTC कुंभ के लिए नई स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है जो पुरी से गंगासागर तक जाएगी।

आइआरसीटीसी ने कुंभ के मद्देनजर
नई स्पेशल ट्रेन पुरी-गंगासागर दर्शन शुरू की है। यह ट्रेन प्रयागराज और वाराणसी से होते हुए गंगासागर तक जाएगी। आइआरसीटीसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ठहरने और सफर को मिलाकर यह यात्रा 9 रात और 10 दिन में पूरी होगी। इस पैकेज के तहत यात्री 3AC या फिर स्लीपर में यात्रा कर सकते हैं। यात्रियों को होटेल में ठहराया जाएगा। पैकेज में नाश्ता, दोपहर और रात का खाना भी शामिल है।

यह ट्रेन 14 नवंबर को इंदौर से शुरू होगी। यात्री जिन स्टेशनों से इसमें चढ़ सकते हैं वे हैं- इंदौर, देवास, उज्जैन, बैरागढ़, सागर, दमोह,कटनी, उमरिया, शहडोल और अनूपपुर। वापसी में आप सतना, कटनी, दमोह, सागर, बैरागढ़ उज्जैन, देवास और इंदौर में उतर सकते हैं।

इस पैकेज का किराया दो कैटिगरी में है। स्टैंडर्ड- 9,450 रुपये प्रति व्यक्ति और कंफर्ट जिसके तहत आपको प्रति व्यक्ति 11,550 रुपये देने होंगे। बता दें कि 5 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए कोई किराया नहीं है और 5 साल से बड़े बच्चों के लिए पूरा किराया देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here