Bungee Jumping In Goa
Bungee Jumping In Goa

बंजी जंपिंग का नाम आते ही सबसे पहले दिमाग में ऋषिकेश का नाम आता है। ऋषिकेश के मोहनचट्टी गांव में स्थित जंपइन हाइट्स बंजी जंपिंग के लिए फेवरिट स्पॉट है। भारत में अब तक यही एक ऐसी जगह थी, जहां एक फिक्स्ड प्लैटफ़ॉर्म से बंजी जंपिंग किया जाता है। लेकिन अब आप भारत की हॉलिडे कैपिटल गोवा में भी बंजी जंपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। जंपइन हाइट्स ने 27 अगस्त को गोवा में भारत में अपने दूसरे बंजी जंपिंग डेस्टिनेशन के लॉन्च करने की घोषणा की है।

ऋषिकेश में जंपइन हाइट्स ने 2010 में भारत के पहले एक्सट्रीम अडवेंचर जोन की स्थापना की थी। अब कंपनी भारत की हॉलिडे कैपिटल गोवा में बंजी जंपिंग का दूसरा प्लैटफॉर्म बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस प्रॉजेक्ट को गोवा टूरिज्म डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन (जीटीडीसी) ने भी अपना सपॉर्ट दिया है। बंजी जंपिंग के लिए 55 मीटर का प्लैटफॉर्म कंपनी ने उत्तरी गोवा में कुदरत के खूबसूरत नजारों से भरपूर मेयम झील पर बनाया गया है।

जंपइन हाइट्स के प्रबंध निदेशक और मालिक पूर्व कैप्टन राहुल निगम ने वास्तव में बंजी जंपिंग के इंटरनेशनल स्टैंडर्ड के अनुभव से भारतीय युवाओं को उनकी घरेलू जमीन पर रूबरू कराया है। इसमें सुरक्षा के अंतरराष्ट्रीय मानकों का पूरा ध्यान दिया गया है। हाल ही में कंपनी ने ऋषिकेश में बंजी जंपिंग प्लैटफॉर्म से विशेषज्ञों की निगरानी में अडवेंचर के शौकीनों को 80 हजार से ज्यादा बार जंप पूरी कराई है।

राहुल निगम ने कहा, ‘बंजी जंपिंग के लिए दूसरी लोकेशन को लॉन्च कर मैं काफी उत्साहित हूं। मैं गोवा के खूबसूरत शहर में बंजी जंपिंग के लिए युवाओं और पर्यटकों को प्लैटफॉर्म मुहैया कराकर काफी गर्व महसूस कर रहा हूं। हमें समर्थन देने के लिए मैं गोवा सरकार का बेहद आभारी हूं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमें ऋषिकेश में बंजी जंपिंग के अपने प्रॉजेक्ट में अडवेंचर के शौकीन लोगों की ओर से जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला। हम गोवा में भी युवाओं और टूरस्टिस से ऐसे ही शानदार रिस्पॉन्स की उम्मीद कर रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here