hot_air_bollon
hot_air_bollon

एडवेंचर टूरिज्म का अपना मजा है, जो टूरिज्म में और अधिक रोमांच भर देता है। अगर आपको भी एडवेंचर टूरिज्म का शौक है तो तमिलाडु में आयोजित होनेवाला पांचवां हॉट एयर बलून फेस्टिवल आपकी पसंदीदा जगह हो सकती है। जहां आप उस अनुभव को जी सकेंगे, जो आपको ताजगी और ऊर्जा से भर देता है…

क्या-क्या होगा खास?
एक तरफ जहां आप तमिलनाडु में प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद ले सकेंगें वहीं, एडवेंचर टूरिज्म में हॉट एयर बलून में सवार होना आपकी खुशी को कई गुना बढ़ा देगा। सैकड़ों फीट ऊपर उड़ते हुए धरती और आसमान दोनों को निहारने का अवसर कोई एडवेंचर टूरिस्ट नहीं खोना चाहेगा, फिर आप ऐसा कैसे कर सकते हैं! तो देर किस बात की? कर लीजिए तमिलनाडु के लिए बैग पैक। यहां आपको न केवल टूरिज्म का मजा मिलेगा बल्कि आप स्कल्पचर म्यूजिक, कार्निवल, गेम्स, मजेदार खाना और ढेर सारी मस्ती का आनंद ले सकेंगे।

कब है यह फेस्टिवल?
Hot Air Balloon Festival 2019 10 जनवरी से 16 जनवरी तक शुरू होने जा रहा है। यहां रंग-बिरंगे और अलग-अलग आकृतियोंवाले गुब्बारे में आप हवा में सैर कर सकेंगे। यह उत्सव हर साल तमिलनाडु टूरिज्म डिपार्टमेंट की तरफ से तमिलनाडु के पोल्लाची शहर में आयोजित किया जाता है। यह शहर कोयंबटूर जिले में आता है। यहां इतने बड़े-बड़े हॉट एयर बलून होते हैं कि आप अपने पूरे परिवार के साथ मस्ती करते हुए हवा की सैर का मजा ले सकते हैं।

कैसे पहुंचे?
जैसा कि ऊपर बताया गया है कि पोल्लाची कोयंबटूर जिले में आता है, यहां पहुंचने के लिए भी सबसे नजदीकी एयरपोर्ट कोयंबटूर ही है। कोयंबटूर से पोल्लाची की दूरी महज 40 किलोमीटर दूर है, जो बहुत आराम से 1 घंटे में कवर की जा सकती है। आप रेल और सड़क मार्ग के जरिए भी देश के अलग-अलग हिस्सों से कोयंबटूर पहुंच सकते हैं। फिर आसानी से पोल्लाची पहुंचा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here