नए साल के आगमन में सिर्फ कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। लोगों ने कई दिनों पहले ही प्लानिंग कर ली होगी। जहां कुछ की प्लानिंग होगी कि किसी पब या बार में जाकर न्यू इयर सेलिब्रेट करें तो वहीं कुछ ने सोचा होगा कि एक स्मार्ट और बेहतर ट्रिप के जरिए नए साल का जोरदार स्वागत किया जाए। अगर आपने इस बार जयपुर जाने की प्लानिंग की है, तो यहां हम आपको जयपुर की उन जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां न्यू इयर सेलिब्रेशन की बात ही कुछ और होती है:

राजस्थाली रिजॉर्ट
न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिहाज से जयपुर का राजस्थाली रिजॉर्ट काफी मशहूर है। यहां दमदार म्यूजिक से लेकर ऐल्कॉहॉल और टेस्टी फूड उपलब्ध होता है। माहौल ऐसा होता है कि कदम खुद ब खुद डांस करने के लिए थिरकने लगते हैं। यह रिजॉर्ट जयपुर के शाही रिजॉर्ट में शुमार है और टूरिस्टों के बीच काफी पॉप्युलर है।

नाहरगढ़ किला
जयपुर के टॉप प्लेस की लिस्ट में नाहरगढ़ किला आता है। इसकी वजह है यहां की अलौकिक सुंदरता। यह जगह सिर्फ मॉनसून का मजा लेने के लिए ही मशहूर नहीं है, बल्कि यहां न्यू इयर भी एक अलग स्टाइल में सेलिब्रेट किया जाता है। इस किले के सामने बेहद खूबसूरत झील है, जिसकी छटा रात की जगमग रोशनी में और भी दिलकश लगती है। यहां हर साल न्यू इयर की शानदार पार्टी आयोजित की जाती है।

ब्लैकआउट
जयपुर में एक ऐसी जगह है जिसका नाम है ब्लैकआउट, लेकिन यहां का न्यू इयर सेलिब्रेशन ऐसा होता है कि आपको ताउम्र याद रहेगा। यहां लोग डांस और खाने-पीने के साथ-साथ खूब मस्ती भी करते हैं। यहां 31 दिसंबर की शाम से ही माहौल गुलजार हो जाता है और जश्न अगली सुबह तक जारी रहता है। इस जगह की आबो-हवा में ऐसा जादू है कि युवा खुद-ब-खुद यहां खिंचे चले आते हैं।

NBT

चोखी धानी रिजॉर्ट
कुछ लोग ऐसे होते हैं जो सिर्फ खाने के जरिए ही सेलिब्रेशन को बेस्ट मानते हैं। ऐसे लोगों के लिए जयपुर के चोखी धानी रिजॉर्ट से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता। यहां साल भर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं और नए साल के मौके पर स्पेशल सेलिब्रेशन और अन्य तैयारियां की जाती हैं।

फेयरमॉन्ट
जयपुर-दिल्ली हाईवे पर स्थित फेयरमॉन्ट भी न्यू इयर पार्टी और अन्य सेलिब्रेशन के लिए काफी मशहूर है। खास बात यह है कि यहां न्यू इयर पार्टी के लिए रूम पैकेज मिलते हैं और इसके साथ ही लाइव परफॉर्मेंस, डांस पार्टी और स्पेशल डिनर भी आयोजित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here