Uttarakhand State
Uttarakhand State

शादी का सीजन ऑन है। हर तरफ से शुभ मुहूर्त में शहनाइयों की गूंज सुनाई दे रही है। शादी के बंधन में बंधने जा रहे जोड़े अपने लिए किसी ऐसे डेस्टिनेशन की तलाश करते हैं, जहां वे एक-दूसरे को पूरा समय दे सकें और जमकर इंजॉय भी कर सकें। शादी के बाद कुछ समय एक-दूसरे के साथ बिताने के लिए न्यूली मैरिड कपल हनीमून की प्लानिंग करते हैं। अगर आप भी इस सीजन शादी के मधुर बंधन में बंधने जा रहे हैं तो आपने जीवन के अनमोल पलों को उत्तराखंड के इन 5 क्लासिक टूरिस्ट डेस्टिनेशंस पर इंजॉय करके यादगार बना सकते हैं…

कौसानी
कहने को तो कौसानी उत्तराखंड राज्य का एक छोटा-सा गांव है। लेकिन खूबसूरत इतना है कि देसी-विदेशी पर्यटकों का पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट है। नेचर लवर्स खासतौर पर यहां आते हैं। यह उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में स्थित है। यहां से आप हिमालय की खूबसूरत चोटियों और वादियों को निहार सकते हैं। सुंदर लोकेशंस पर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। नंदा देवी के दर्शनों के लिए जा सकते हैं। तरह-तरह के पक्षियों की बोलियों को सुन सकते हैं। कौसानी टी-एस्टेट, सुमित्रानंदन पंत गैलरी, सोमेश्वर, पिन्नाथ, रुद्रधारी फॉल्स और गुफा की सैर कर सकते हैं।

चकराता
उत्तराखंड राज्य में हिमाचल से सटी सीमा पर बसा है चकराता। यह एक छावनी क्षेत्र है, इस कारण यहां भीड़-भाड़ कम रहती है। यह शहर आधुनिक सुविधाओं से लैस होने के बावजूद अब तक अपने पूराने स्वरूप को समेटे हुए है। भीड़ से दूर और शांत जगह पर जीवन का यादगार समय बिताना चाहते हैं तो चकराता से बेहतर शायद ही कुछ हो। यहां होटल भी आपको गिनती के मिलेंगे लेकिन लोग बहुत मिलनसार और प्रेम करनेवाले हैं यहां। अप्रैल से नवंबर तक आप यहां घूमने का मजा ले सकते हैं। यहां बर्फवारी देखने, टाइगर फॉल घूमने और ट्रैकिंग करने का अपना मजा है।

मसूरी
पहाड़ों की रानी है मसूरी। ऐसा इस जगह की खूबसूरती के कारण कहा जाता है। आप उत्तराखंड के इस टूरिस्ट प्लेस पर जाकर हनीमून की खूबसूरत यादें समेट सकते हैं। आपको यहां कई आउटडोर और स्नो गेम्स को इंजॉय करने का अवसर मिलेगा। अपने पार्टनर के साथ इस तरह की ऐक्टिविटीज में भाग लेकर आप अपनी बॉन्डिंग को मजबूत बना सकते हैं। साथ ही आप यहां मसूरी झील और केंपटी फॉल का मजा ले सकते हैं।

औली
बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच आप हनीमून इंजॉय करने के साथ ही एडवेंचर टूरिज्म का मजा भी साथ में ले सकते हैं। यहां स्नो फॉल और स्कीइंग का लुत्फ लेना आप बिल्कुल न भूलें। ये अनुभव आपको जीवनभर गुदगुदाते रहेंगे। आप यहां नंदा देवी मंदिर में सूर्योदय के दर्शन करें, यह एक अद्भुत दृश्य होता है। साथ ही नंदा देवी राष्ट्रीय उद्यान की सैर करें।

नैनीताल
झीलों और तालों का राजा कहा जानेवाला शहर है नैनीताल। ऊंचे-ऊंचे पहाड़, पेड़ों से घिरे घुमावदार रास्ते, पल-पल बदलता रोमांटिक मौसम साथी के साथ बोटिंग का मजा। कुछ ऐसा रहेगा अपने पार्टनर के साथ आपका नैनीताल का सफर। हनीमून के लिए यह उत्तराखंड के सबसे खास डेस्टिनेशंस में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here