वेडिंग सीजन शुरू हो चुका है और इस वक्‍त honeymoon destinations पर रौनक काफी बढ़ जाती है। न्‍यूली वेड कपल्‍स शादी की रस्‍मों को निभाते-निभाते इतना थक जाते हैं कि फिर उन्‍हें सुकून से एकांत में कुछ वक्‍त साथ में बिताने के लिए चाहिए होता है। इसलिए रोमांटिक डेस्टिनेशन्स पर जाकर साथ में वक्‍त गुजारना उनके लिए बेस्‍ट ऑप्‍शन होता है। सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है। नवंबर जहां बीतने वाला है, वहीं दिसंबर का महीना शुरू होने वाला है। हम आपको बता रहे हैं ऐसे honeymoon डेस्टिनेशन्स, जहां आप इस मौसम में जाकर भरपूर मजा ले सकते हैं…

अंडमान
बात चाहे हनीमून मनाने की हो या फिर पार्टनर के साथ हैंगआउट की, अंडमान टॉप लिस्ट में शामिल है। यह सबसे रोमांटिक और खूबसूरत बीच डेस्टिनेशन है। एशिया के बेस्ट beaches में शामिल अंडमान के बीच आपका मन मोह लेंगे। यहां की खूबसूरती में आपको और आपके पार्टनर को जो सुकून और शांति मिलेगी, उसका कोई सानी नहीं। यहां आप अपने पार्टनर के साथ बीच पर कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं, डूबते सूरज को देखने का मज़ा ले सकते हैं। ऐसी ही और भी बहुत-सी चीज़ें हैं, जिन्हें आप यहां अपने पार्टनर के साथ इंजॉय कर सकते हैं।

NBT

गोवा
December का महीना गोवा जाने के लिए एकदम परफेक्‍ट है। इस वक्‍त यहां का मौसम बहुत ही सुहावना हो जाता है। अंडमान के बाद अगर कोई जगह लोगों के दिलों में रची-बसी है, तो वह गोवा है। यह इंडियन कपल्स के बीच काफी पॉप्युलर हनीमून डेस्टिनेशन भी है। गोवा में करने के लिए काफी कुछ है। यहां खूबसूरत बीच के अलावा आप सनसोक (sun soak) भी कर सकते हैं, और हां, लड़कियां बिकिनी फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

NBT

कश्मीर
कश्‍मीर की हसीन वादियों में पार्टनर के साथ वक्‍त बिताना हर किसी का सपना होता है। यहां के सफेद पहाड़ और ठंडा मौसम कपल्‍स को एक-दूसरे के और करीब ले आता है। इसके अलावा बर्फ के स्‍पॉर्ट्स स्‍कीइंग और आइसिंग आपको अडवेंचर ट्रिप का भी भरपूर मजा देंगे। कश्‍मीर की खूबसूरत डल लेक कपल्‍स के फेवरिट डेस्टिनेशन में से एक है। डल झील में पार्टनर के साथ शिकारे में बैठकर जो सुकून महसूस होता है, तब लगता है कि वाकई में कश्‍मीर धरती का स्‍वर्ग है।

NBT

जैसलमेर
सर्दियों के महीने में राजस्‍थान घूमने का अपना एक अलग ही मजा है। बात जब दिसंबर में हनीमून की हो तो जैसलमेर कपल्‍स के लिए काफी हॉट डेस्टिनेशन है। यहां के रेगिस्‍तान को पार्टनर के साथ एक्‍सप्‍लोर करने का मजा ही कुछ और है। यहां पहुंचकर आपको कैंपिंग का बेस्‍ट एक्‍सपीरियंस मिल सकता है। शादी में अधिक खर्च हो जाने के बाद हनीमून के लिए आप काफी बजट में अपनी इस ट्रिप को पूरा कर सकते हैं। महज 50 से 60 हजार रुपये में यहां आप अपनी जिंदगी के शानदार पल बिता सकते हैं।

NBT

केरल
हनीमून के लिए केरल भारतीय पर्यटकों की सूची में हमेशा से ही टॉप पर रहा है। प्राकृतिक खूबसूरती से भरा यह राज्य हर साल लाखों पर्यटकों को अपनी ओर खींचता है। हनीमून जोड़ों के लिए केरल स्वर्ग के समान है। यहां करने के लिए बहुत कुछ है और निजी पल बिताने के लिए अनगिनत स्थान हैं। बैकवॉटर, रेत से भरे शांत समुद्र तट, हरियाली, कोहरे से ढकी पहाड़ियां और इन जैसे अनेक जादुई अनुभव केरल में बिखरे पड़े हैं। केरल पहुंचने के बाद आपको मैदान, पहाड़, झील और हाउसबोट का एक परफेक्‍ट कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा।

NBT

SOURCEhttps://navbharattimes.indiatimes.com/
Previous articleBest Destination For Winter Trip
Next articleTour Chennai-Munnar-Thekkady At Rs 7370 With Irctc

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here