Water Park In Noida And Delhi
Water Park In Noida And Delhi

गर्मी के मौसम में पानी में मस्ती करना किसे पसंद नहीं। बच्चों के साथ ही बड़े भी पानी में वक्त बिताना पसंद करते हैं। समर सीजन की इसी जरूरत को पूरा करते हैं वॉटर पार्क। आइए, जानते हैं दिल्ली-एनसीआर में स्थित उन वॉटर पार्क्स के बारे में, जहां आप अपना वीकेंड वॉटर गेम्स के साथ इंजॉय कर सकते हैं…

world of wonder near GIP
यह नोयडा के सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के नजदीक है। ग्रेट इंडिया पैलेस के अंदर स्थित यह वॉटर पार्क दिल्ली-एनसीआर के सबसे अच्छे वॉटर पार्क्स में से एक माना जाता है। करीब 10 एकड़ में फैले इस वॉटर पार्क में आप दिनभर अपने परिवार के साथ मस्ती कर सकते हैं। सोमवार से शुक्रवार यह पार्क दोपहर 11 बजे से शाम 7:30 तक खुलता है। यहां की ऐंट्री फीस इस बात पर निर्भर करती है कि आप कौन-सा पैकेज लेते हैं।

KidZania Delhi NCR
किडज़ानिया दिल्ली एनसीआर को एक शहर की तरह बनाया गया है। यहां 7 ओलंपिक आकार के स्विमिंग पूल हैं, जहां बच्चे स्वतंत्र रूप से घूम सकते हैं और 90+ रोमांचक वॉटर गेम्स में रोमांचक रोल प्ले कर सकते हैं। क्योंकि ये गेम्स थीम बेस्ड हैं। किडजानिया दिल्ली एनसीआर में बच्चों के लिए आर्कियॉलजिकल साइट एक्सप्लोरेशन, कोर्ट सेशन, नेचर डिजास्टर जैसे घटनाक्रमों के लिए प्रशिक्षण भी दिया जाता है। यहां ऐसी बहुत-सी ऐक्टिविटीज होती हैं, जिन्हें न केवल बच्चे इंजॉय करते हैं बल्कि उन्हें इससे बहुत कुछ नया भी सीखने को मिलता है।

Atlantic water world
पूरे परिवार के लिए मनोरंजन का केंद्र है अटलांटिक वॉटर वर्ल्ड पार्क। ओखला बैराज के पास यमुना तट पर करीब 5 एकड़ जगह में फैला है यह आरामदायक पार्क। यह दिल्ली, नोएडा और फरीदाबाद में रहने वालों के लिए फैमिली के साथ मौज-मस्ती के लिए उपयुक्त स्थान है। इस पार्क में बहुत सारे वॉटर गेम्स का मजा लिया जा सकता है। यह पार्क सुबह 10: से शाम को 6 बजे तक खुला रहता है। नई दिल्ली की कालिंदी कुंज पार्क रोड नंबर 9 पर स्थित यह वॉटर पार्क सप्ताह में सातों दिन खुला रहता है।

Aapno Ghar Amusement & Water Park
यह बेहद खूबसूरत वॉटर पार्क नैशनल हाइवे-8 पर गुरुग्राम के सेक्टर 77 में स्थित है। यहां फन के लिए बहुत कुछ है। आप पूरे परिवार के साथ यहां वॉटर ऐक्टिविटीज इंजॉय कर सकते हैं। थीम पार्क होने के साथ ही आपनो घर वॉटर पार्क में प्रकृति के सानिध्य में रहने का मजा भी मिलता है। दरअसल, इस पार्क को डिजायन ही ऐसे किया गया है कि अंदर जाते ही दिल खुश हो जाता है। सूरज की किरणों की मद्धम सौम्यता, फव्वारे और हरे-भरे गार्डन, जहां बच्चे जमकर फन करते हैं और बड़े सुकून भरे पल बिताते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here